Jamshedpur-DC-dumaria-meeting -डीसी विजया जाधव ने की डुमरिया प्रखंड के विकास कार्यों की समीक्षा, प्रखंड कर्मियों को लंबित योजनाएं शीघ्र पूरी करने की दी हिदायत, प्रखंड में आयुष्मान कार्ड निर्माण शिविर के प्रचार का दिया निर्देश

राशिफल

डुमरिया : पूर्वी सिंहभूम की उपायुक्त विजया जाधव ने बुधवार को डुमरिया प्रखंड कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रखंड क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड के अधिकारियों ने विभिन्न विभाग में लंबित पड़ी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की हिदायत दी. प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने बैठक के दौरान प्रखंड में किशोरी समृद्धि योजना के तहत 1600 आवेदन प्राप्त होने एवं उनके द्वारा 120 आवेदन जिला कार्यालय को प्रेषित कर दिये जाने की जानकारी दी. उपायुक्त ने इस पर बाकी आवेदन भी जल्द भेजने की हिदायत दी, ताकि उन्हें योजना का लाभ मिल सके. (नीचे भी पढ़ें)

इसी तरह बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2388 आवेदन प्राप्त होने, जिनमें से 1827 लोगों को उसका लाभ प्राप्त हो चुकने की जानकारी दी गयी. उपायुक्त ने बैठक को संबोधित करते हुए लंबित सेविका चयन का काम आगामी 26 दिसंबर तक पूरा कर लेने एवं प्रखंड के सभी स्वास्थ्य केंद्रों को समय पर खोलने का निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रखंड में आगामी 9 दिसंबर को आयुष्मान कार्ड निर्माण शिविर को सफल बनाने के लिए सभी कर्मियों से क्षेत्र में प्रचार करने की हिदायत भी दी. उन्होंने बीडीओ एवं सीओ को सभी विद्यार्थियों का जाति प्रमाण पत्र बनाने की हिदायत भी दी.

Must Read

Related Articles