Jamshedpur-Deputy Commissioner-Dhalbhumgarh-Airport-Visit : धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का उपायुक्त ने किया दौरा, निर्माण कार्य कार्य शुरू होने की उम्मीद

राशिफल

जमशेदपुर : धालभूमगढ़ प्रखंड स्थित एकमात्र हवाई अड्डा का निर्माण कार्य काफी दिनों से लटका हुआ है. हालांकि एयरपोर्ट कब शुरू होगा यह किसी को पता नहीं है, लेकिन एक बार फिर अब एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है. जमशेदपुर की उपायुक्त विजया जाधव शनिवार को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट पहुंचीं. वहां उन्होंने पूरे एयरपोर्ट का जायजा लिया. 2.83 किलोमीटर रनवे को उन्होंने देखा. आपको याद दिला दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के समय इस एयरपोर्ट का निर्माण हुआ था. अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाए जाने को लेकर झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वर्ष 2018 में इसकी आधारशिला रखी थी. एयरपोर्ट निर्माण के दौरान कितने पेड़ कटेंगे, इसकी भी उपायुक्त ने डीएफओ से जानकारी ली. (नीचे भी पढ़ें व वीडियो देखें)

उन्होंने एयरपोर्ट से सटे देवस्थान काला पत्थर का भी निरीक्षण किया और कहा कि देव स्थान की जानकारी मुझे नहीं थी, आज मैंने देखा. एयरपोर्ट निर्माण में जो भी अड़चनें आयेंगी लोगों के साथ बैठकर इस पर निर्णय लिया जाएगा. किसी प्रकार के दबाब से काम नहीं होगा. धीरे-धीरे अब इस तरह कार्य आगे बढ़ेगा. एनओसी के संबंध में उन्होंने अभी कुछ भी बताने से इन्कार किया. हलांकि बहरागोड़ा जाने के क्रम में एयर पोर्ट का जायजा लिया.

Must Read

Related Articles