jamshedpur-drug-de-addiction-campaign : नशा मुक्ति अभियान के तहत राज ब्रदर्स ने किया चौथे सेमिनार का आयोजन, काले ने कहा- युवा पीढ़ी ही इस अभियान में शामिल होकर देश को नशा मुक्ति को सफल बनाएंगे

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के टेल्को स्थित गुलमोहर हाई स्कूल में नशा मुक्ति के खिलाफ सेमिनार का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस सेमिनार में बतौर अतिथि पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी, नमन संस्थान के संस्थापक एवं समाजसेवी अमरप्रीत सिंह काले, कमांडर संजीव रमन, गुलमोहर हाई स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति सिन्हा, वाइस प्रिंसिपल अर्चना श्रीवास्तव, ब्रह्माकुमारी संस्थान की सेंटर हेड बहन प्रीति एवं राज ब्रदर्स के डायरेक्टर ऋतुराज उपस्थित रहे. (नीचे भी पढ़ें)

अमरप्रीत सिंह काले ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि युवा ही मादक पदार्थ के ख़िलाफ़ चल रहे आंदोलन व जागरूकता के इस रथ को गति प्रदान कर सकते है. काले ने कहा कि एक समय था जब शहीद भगत सिंह, मंगल पांडेय, चंद्रशेखर आज़ाद, महाराणा प्रताप, महारानी लक्ष्मी बाई, अशफाकुल्लाह खान जैसे महान क्रांतिकारी देश की आज़ादी के आंदोलन में शामिल हुए और देश को ग़ुलामी से मुक्ति दिलायी. उसी तरह आज ज़रूरत आ पड़ी है कि आप युवा इस नशा मुक्ति व जागरूकता अभियान को जान लगा कर सफल बनाएं ताकि हमारा परिवार, समाज व राष्ट्र इस महाविनाश से बच सके. काले ने कहा कि समाज में व्‍याप्‍त नशे की बुराईयों का त्याग होना चाहिए और नशा मुक्‍त समाज के निर्माण में सभी को सहभागी बनना चाहिए. नमन नशा मुक्ति के लिए हरसंभव प्रयास करेगी. (नीचे भी पढ़ें)

कुणाल षाड़ंगी ने सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि नशा व्यक्ति के सामाजिक आर्थिक व शारीरिक विकास में सबसे बड़ी बाधा है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य हमारी आने वाली पीढ़ी को नशे से बचाना है. कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज ब्रदर्स के डायरेक्टर रवि राज एवं ऋतुराज, अमरजीत सिन्हा, रोहित श्रीवास्तव, सिद्धार्थ सिंह, स्नेहित कुमार आदि उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles