spot_img

jamshedpur-durga-puja-traffic-facility-जमशेदपुर में दुर्गा पूजा के दौरान बदल जायेगी ट्राफिक व्यवस्था, एक क्लिक में जानें कैसी होगी दुर्गा पूजा के दौरान यातायात व्यवस्था, कहां पार्किंग होगा, कहां नहीं, कहां से आना और कहां से जाना है

राशिफल

दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन तैयार, जाम से निपटने के लिए पंडालों के बाहर पार्किंग की व्यवस्था, कई रुट डायवर्ट, नो पार्किंग में खड़ी की गाड़ी तो देना होगा जुर्माना
जमशेदपुर : जमशेदपुर में दुर्गा पूजा में लगने वाले जाम से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. इसको लेकर यातायात नियमों में बदलाव किए गए है. पंडालों के बाहर जाम ना लगे इसके लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है साथ ही कई रुटों में बदलाव भी किए गए है. दुर्गा पूजा घूमने निकले लोग अगर यहां वहां वाहन खड़ी करते है तो प्रशासन उनसे जुर्माना भी वसूल करेगी.
यहां होगी पार्किंग की व्यवस्था
*काशीडीह दुर्गा पूजा पंडाल घूमने आने वालों के लिए- ठाकुर प्यारा सिंह हाई स्कूल प्रांगन, शिव मंदिर काशीडीह के पास खाली जमीन या सड़क के एक तरफ, काशीडीह हाई स्कूल प्रांगन मे, डॉ रेणुका चौधरी मैदान और पिपुल्स एकेडमी स्कूल में बड़ी गाड़ियों के लिए.
*भुईंयाडीह दुर्गा पूजा मैदान- शमसान घाट के पास खाली जमीन से बस स्टैंड तक, गैस गोदाम के पास खाली जमीन, मानगो सरकारी बस स्टैंड का आधा हिस्सा, पंडाल के पीछे आदिवासी स्कूल परिसर. (नीचे पूरी खबर पढ़ें कहां कैसे होगी पार्किंग)

  • सीतारामडेरा पूजा पंडाल – बिरसा मुंडा मैदान, कम्युनिटी सेंटर मैदान, श्रम विभाग के पीछे मैदान, पंडाल के अगल-बगल सड़क के किनारे.
    *एग्रीको दुर्गा पूजा – एग्रीको ट्रांस्पोर्ट मैदान
    *टुईलाडुंगरी दुर्गा पूजा – आरडी टाटा गोलचक्कर के पास 407 स्टैंड, एनटीटीएफ मैदान
    *साकची गरमनाला दुर्गा पूजा – रविंद्र भवन के पास, राजेंद्र विद्यालय मैदान
    *शीतला मंदिर दुर्गा पूजा – आमबगान मैदान और पुलिस अस्पताल के पास
  • रानीकुदर दुर्गा पूजा- रानीकुदर धोबी घाट, कदमा थाना परिसर, गणेश पूजा मैदान.
    *सबुज कल्याण संघ -लेबर ब्यूरो चौक के सामने फुटबॉल मैदान के बगल में सड़क समिति टेल्को, सेन्ट्रल बैंक के सामने तथा लेबर ब्यूरो से गोविन्दपुर की ओर जाने वाली सड़क के बिल्कुल किनारे में, टेल्को कम्पनी सी०टी०एस० बस पड़ाव का मैदान.
  • बर्मामाइंस दुर्गा पूजा समिति – बी० पी० एम० उच्च विद्यालय का मैदान, आर०डी० टाटा बर्मामाईन्स स्कूल प्रांगण
  • सर्किट हाउस दुर्गा पूजा – लोयला स्कूल के मैदान एवं मैदान से सटे किनारे खाली भाग जिसमें केवल दो पहिया वाहन, पेट्रोल पम्प सर्किट हाउस के पीछे सोनारी के रास्ते में सड़क के किनारे का खाली जगह.
  • रंकिनी मंदिर दुर्गा पूजा- जुस्को स्कूल कदमा
  • सोनारी कागलनगर दुर्गा पूजा- राम मंदिर के पास खाली जमीन
  • साकची में घूमने वाले लोगों के लिए – साकची डायमड शूरूम के पीछे तोड़े गये टिस्को क्वार्टर वाले पहिया एवं दो पहिया वाहनों के पार्किंग स्थल खाली स्थान, जे०एन०ए०सी० कार्यालय के पास खाली जमीन
    नो पार्किंग में खड़ी की वाहन तो देना होगा जुर्माना
    अगर आप दुर्गा पूजा घूमने निकले है और अपने वाहन को नो पार्किंग में खड़ी करते है तो आपकों जुर्माना देना पड़ सकता है. अगर आप वाहन को परिसदन गोलचक्कर से उपायुक्त आवास, वरीय पुलिस अधीक्षक आवास एवं अनुमंडल पदाधिकारी आवास तथा आर्मी कैम्प के बीच सड़क के बीच, सड़क पर अथवा सड़क के किनारे किसी भी प्रकार का वाहन का पार्किंग करते है तो जुर्माना देने के लिए तैयार रहे.
    इन रुट पर किया गया बदलाव-11 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक हर दिन सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक रहेगा लागू
    मानगो से आने वाली ऑटो पहले की तरह ही साकची की ओर जाएगी वहीं साकची से मानगो जाने वाली ऑटो भी उसी तरह से जाएगी. एमजीएम अस्पताल होते हुए मानगो जाने पर ऑटो को पकड़ लिया जाएगा.
    आमबगान से साकची चौक तक की सड़क वन वे रहेगी. साकची से आमबगान जाने वाले वाहनों को बंगाल कल्ब की ओर से दाहिना मुड़ कर आमबगान जाना होगा.
    बारीडीह ओर से साकची, मानगो की ओर जाने वाले तीन पहिया एवं चार पहिया वाहन कुम्हार पाड़ा, न्यू बाराद्वारी से होकर टेलीफोन एक्सचेंज रोड होते हुए जायेंगे.
    साकची, मानगो से बारीडीह, सिदगोड़ा, भालूबासा, एग्रीको, टेल्को तथा गोलमुरी की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहन (दो पहिया वाहन को छोड़कर) भुंईयाडीह मार्ग से होकर जायेगी.
    टेल्को, गोलमुरी, रेलवे ओवर ब्रिज बर्मामाईन्स से साकची आनेवाले सवारी वाहन केरला समाज स्कूल के पास आवागमन करेंगे. उसके आगे वाहनों का परिचालन वर्जित रहेगा.
    कदमा थाना से रानीकुदर पूजा पंडाल की ओर किसी भी तरह के वाहन का परिचालन नहीं होगा तथा दो पहिया वाहनों की पार्किंग, कदमा थाना के सामने मैदान में तथा गणेश पूजा मैदान में बी०एच० एरिया के पास होगी.
    सोनारी से कदमा आनेवाले वाहन कदमा सोनारी लिंक रोड से होकर आना जाना करेंगे. रानीकुदर दुर्गापूजा पंडाल एवं विष्टुपुर आदित्यपुर शास्त्रीनगर की और आने वाले वाहनों की पड़ाव की व्यवस्था धोबी घाट कदमा में की गई है
    बिष्टुपुर, साकची की ओर से रकिनी मंदिर एवं रानीकुदर पूजा पण्डाल कदमा जाने वाले वाहन जुस्को ऑफिस गोलचक्कर से धतकीडीह होते हुये गणेश पूजा मैदान कदमा के समीप स्थित ट्रेन्गुलर मोड़ तक आना जाना करेंगे. गणेश पूजा मैदान कदमा में वाहनों के पड़ाव की व्यवस्था की गई है. गणेश पूजा मैदान से कदमा एवं गोपाल मैदान बिष्टुपुर की ओर आने वाले वाहन कदमा, सोनारी लिंक रोड होकर सर्किट हाउस गोलचक्कर से जाएंगे.
    रामदास भट्ट्टा पुलिया से होकर कोई भी वाहन रानीकुदर की ओर नहीं जाएंगे.
    टेल्को क्लब की ओर से लेबर ब्यूरो गोलचक्कर की ओर कोई वाहन (दो पहिया वाहन को छोड़कर) नहीं जायेगी.
    टेल्को गुरुद्वारा रोड से सबुज कल्याण केन्द्र, टेल्को होते हुये कोई वाहन लेबर ब्यूरो गोलचक्कर की ओर नहीं जायेगी.
    बर्मामाईन्स एचएम०एल० गोलचक्कर से कोई भी वाहन बर्मानाईन्स थाना की ओर नहीं जायेगी. इसी प्रकार गोलचक्कर से कोई भी वाहन बर्मामाईन्स थाना की ओर नहीं जायेगी.
    रेलवे स्टेशन टाटा नगर से बागबेड़ा थाना होते हुए रेलवे फाटक एवं वीर कुंवर सिंह चौक एवं बाटा चौक,
    जुगसलाई की तरफ से भी भारी व्यवसायिक वाहन जुगसलाई बाजार में प्रवेश नहीं करेगी. बाटा चौक की तरफ से रेलवे फाटक की और कोई भी वाहन नहीं जायेगी. बाटा चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक कोई भी वाहन मुख्य मार्ग पर पड़ाव नहीं करेगे.
    बर्मामाइंस रेलवे ओवर ब्रिज से स्टेशन की ओर से गोलपहाडी परसुडीह मेन रोड जाने वाले वाहन खासमहल टेन्ट हाउस चौक से करणडीह जाएगी. (यह रास्ता वन वे होगा)
    करणडीह परसुडीह की ओर से आने वाले वाहन रेलवे क्लब मोड से केन्द्रिय विद्यालय होते हुए ट्रेन लाईटिंग डीपो मोड़ से मुख्य मार्ग होकर जायेगी. (यह रास्ता भी वन वे होगा)
    रेलवे ओवरब्रिज स्टेशन की ओर से टेल्को, गोलमुरी एवं साकची की ओर जाने वाले वाहन टीआरएफ मोड़ से चुनाभट्टा रोड, लक्ष्मी नगर रोड. जेम्को मोड़, मनीफीट टी०ओ०पी० ट्यूब गेट होकर जायेगी.
    साकची गोलमुरी एवं टेल्को से ओवर ब्रिज स्टेशन की ओर जाने वाली सभी वाहन एच०एन०एम० गेट एवं दयूब गेट गोलचक्कर बीओसी गैस मोड़ बी०पी०एम० उच्च विद्यालय रोड से होते हुये बर्मागाईन्स रेलवे ओवर ब्रीज के रास्ते से जायेगी.
    सोनारी सर्किट हाउस एरिया जानेवाले वाहन सोनारी हवाई अड्डा चौक से उपायुक्त आवास होते हुये आयेगी सर्किट हाउस गोलचक्कर से सोनारी जाने वाले वाहन सी०एच० एरिया मिलिट्री कैम्प वाले मार्ग से होते हुए सोनारी जायेंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!