west-singhbhum-encroachment-drive-चक्रधरपुर में नगर परिषद का अतिक्रमण मुक्त अभियान शुरू, अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकानों से वसूला गया जुर्माना, कईयों के सामान जब्त

राशिफल

रामगोपाल जेना / चक्रधरपुर : चक्रधरपुर शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए के लिए नगर परिषद ने कमर कस ली है. नगर परिषद के कर्मचारी सुबह से ही बुलडोजर लेकर सड़क पर निकल गए. इस दौरान सड़क के किनारे बने अवैध रूप से सज्जा और रखे गए सामान को हटाया जा रहा है. लेकिन सबसे मजे की बात है कि अब तक अतिक्रमण मुक्त अभियान में कोई भी मजिस्ट्रेट या पुलिस का जवान तैनात नहीं है. इस दौरान अगर कुछ बवाल होता है तो उसका जवाबदेही कौन लेगा, इसकी जानकारी भी नगर परिषद के कर्मचारी नहीं दे पा रहे. बता दें कि पोड़ाहाट अनुमंडल प्रशासन ने शहर से अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया था जो रविवार को समाप्त हो गया है. (नीचे भी पढ़ें)

सोमवार को नगर परिषद के सिटी मैनेजर राहुल अभिषेक के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया. यह अभियान नगर परिषद कार्यालय के समीप से शुरू किया गया है, जो शहर में चल रहा है. इस दौरान अवैध रूप से अतिक्रमण कर दुकान चलाने वाले लोगों से हजार से 5 हजार ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला जा रहा है. कहीं-कहीं अवैध रूप से रखे सामान है, उसकी भी तोड़फोड़ की जा रहा है. साथ ही कुछ सामान को जब्त भी किया जा रहा है.

Must Read

Related Articles