jamshedpur-ex-kolhan-dig-intiative-कोल्हान के पूर्व डीआइजी राजीव रंजन सिंह ने लांच किया बिरसा युवा मंच संस्था, अपना प्रतीक चिन्ह को किया लांच, पद्मश्री जमुना टुडू हुई शामिल

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सकची स्थित भगवान बिरसा मुंडा चौक पर मंच के संस्थापक सह अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, पूर्व डीआईजी, कोल्हान की अध्यक्षता में बिरसा युवा मंच के प्रतिक चिन्ह तथा आगामी कार्यक्रम के पोस्टर विमोचन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान बिरसा के आदमकद प्रतिमा पर मुख्यातिथि और अध्यक्ष द्वारा माल्यार्पण एवं मंच के सभी सदस्यों द्वारा पुष्प अर्पण कर किया गया तत्पश्चात मुख्य अतिथि पद्मश्री जमुना टुडू को अध्यक्ष द्वारा अंगवस्त्र, शॉल तथा पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया. साथ ही अतिथि पद्मश्री टुडू द्वारा मंच के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, उपाध्यक्ष डॉ सुनीता देवदुत सोरेन, सचिव रीता पात्रो, सदस्य सुखदेव सिंह, बब्लू प्रसाद, विनय वेरा, अशोक मुंडा, प्रतिक एवं गणेश सोलंकी को पारंपरिक पगड़ी भेंट किया गया. उसके उपरांत मुख्यातिथि एवं मंच के अधिकारी और सदस्यों द्वारा पोस्टर का विधिवत विमोचन किया गया. तत्पश्चात मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष द्वारा सामने रखे मसाल को प्रज्वलित कर सभी सदस्यों को शपथ दिलायी गयी. (नीचे भी पढ़ें)

“भगवान बिरसा एवं जलते मसाल को साक्षी मान सभी ने यह शपथ लिया कि बिरसा युवा मंच को सेतु बनाकर झारखंड के युवाओं में बिरसा के आदर्शों को जागृत कर झारखंड के नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका को सुनिश्चित करेंगे”. कार्यक्रम को मुख्य अतिथि ने संबोधित किया एवं बिरसा युवा मंच के विचारों की सराहना करते हुए मंच के लक्ष्य के लिये अपनी शुभकामना दी. अध्यक्षी भाषण देते हुए राजीव रंजन सिंह ने कहा कि मंच ने जो आज मसाल जलायी है वह अपने लक्ष्य प्राप्ति तक अनवरत जलती रहेगी और बिरसा के विचारों का अलख जगाते हुए नव झारखंड की रचना में युवाओं की भूमिका सुनिश्चित करेगी. मंच का संचालन कुमार संजय ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन सचिव रीता पात्रो ने किया. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मंच के सक्रिय सदस्य एवं बिरसा युवा मंच के विचारों समर्थक शहर के युवा उपस्थित रहे.

Must Read

Related Articles