Jamshedpur : पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बैठक, अध्यक्ष ने कहा-सैन्यहितों के मुद्दे संगठन की प्राथमिकता

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : सैनिक सम्मान और सैनिक हितों से सरोकार रखने वाले मुद्दों पर हमारा संगठन शहर के पूर्व सैनिकों के साथ संघर्ष करने के लिए तैयार है और यही हमारी प्राथमिकता भी होगी। इन मुद्दों पर रणनीति और योजना हेतु एक विशेष टास्कफोर्स का गठन किया जाएगा। यह बात पूर्व सैनिक सेवा परिषद जमशेदपुर के अध्यक्ष तापस कुमार मजूमदार ने रविवार को भूयाडीह में आयोजित मासिक बैठक के दौरान अपने अध्यक्षीय संबोधन में कही। बैठक की शुरुआत भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ हुई। संगठन गीत चंदन सोनू झा ने प्रस्तुत किया। इसके बाद अतिथि परिचय और परिचय सत्र हुआ। कारगिल युद्धवीर हवलदार मानिक वरदा, संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सार्जेंट प्रेम कु झा का परिचय उपस्थित सदस्यों से कराया गया। बैठक में जिन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चिंतन कर योजना एवं उसके क्रियान्वयन हेतु एक्शन प्लान बनाई गयी उनमें निम्न है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

संगठन्शक्ति की सुदृढ़ता संगठन्शक्ति की मजबूती हेतु चर्चा की गई और ज्यादा से ज्यादा पूर्व सैनिक परिवारों तक पहुंचने की बात कही गयी। इसके लिए त्रैमासिक सदस्यता अभियान की योजना बनी जो 01 अक्टूबर से 16 दिसंबर तक चलेगी। जसबीर सिंह और अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलेगा। सैनिक सम्मान और सैनिकहितों री लड़ाई तेज होगी। बैठक में कहा गया कि विगत 6 महीनों में कई पूर्व सैनिक परिवारों के साथ सामाजिक रूप से कई समस्यांए आयी और प्रशासन ने भी इस पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया। इसलिए इन सभी मुद्दों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने की योजना बनी। संगठन के महामंत्री अनिल कुमार सिन्हा और अवधेश कुमार इस हेतु ज्ञापन और टीम तैयार करेंगे। कैंटीन की सुविधा अविलंब आरम्भ करने और ECHS से जुड़े मुद्दों के लिए बिमल कुमार ओझा और किशोरी प्रसाद को दायित्व मिला। साथ ही ECHS कार्ड, पूर्व सैनिकों के नियोजन, सरकारी स्कॉलरशिप तथा जिला सैनिक कल्याण केंद्र में आधिकारिक कार्यों में सहयोग और संगठन की भूमिका पर भी चर्चा हुई। वर्तमान सांगठनिक हालात जिस तरह से विगत दिनों प्रदेश कार्यसमिति का गठन और जिला को साजिश के तहत बाहर रखकर अपमानित किया गया व उस पर भी चर्चा की गयी।

Advertisement

बैठक में एकमत से संगठन शक्ति और विश्वास के साथ खड़े रहने की प्रतिबद्धता जतायी गयी। इसके बाद संगठन से जुड़ने वाले नए और ऊर्जावान सदस्यों का वन्दे मातरम के घोष के साथ अभिनंदन किया गया। इनमें प्रकाश पटेल, शिवेश झा, बीएन झा, सुबोध सिंह ओरामहंस यादव, डीएन मिश्रा, दिलीप हेम्ब्रम, वेंकटेश, राज प्रताप सिंह, कृष्णा सिंह, प्रभात कुमार महाराज शामिल हैं। बैठक का संचालन अनिल कुमार सिन्हा तथा धन्यवाद ज्ञापन विनय कुमार ने किया। बैठक में 140 पूर्व सैनिक उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से तापस मजूमदार, पी शंकर, बीके यादव, अवधेश कुमार, मोहन दुबे, बीके पांडे, एम शाह, धीरज सिंह, नीरज कुमार, हिरेश, अजय तिवारी, अमरदीप समद, पवन कुमार, विपुल कुमार, अशोक कुमार, आरपी ठाकुर, राजेन्द्र शर्मा, वेद प्रकाश, शशि भूषण, सोहेल, अबास, रमेश, आरपी सिंह, रमेश शर्मा, संतोष कुमार, गुरमीत सिंह व अन्य उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply