spot_img

jamshedpur-fire-बारीडीह बाजार में आग से करोड़ो का नुकसान, 50 दुकाने जलकर खाक, राख में आस ढुंढते दिखे दुकानदार, सरयू, अभय, गौरव देर रात पहुंचे, मुख्यमंत्री सुबह पहुंचकर दिया आश्वासन, दुकानदारों से मिले

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के बारीडीह मछली बाजार में मंगलवार देर रात आग लगने के बाद आग से करोड़ो रुपये के नुकसान का आकलन किया जा रहा है. वहीं आग बुझने के बाद दुकान संचालक आग के मलबे में बचा हुआ सामान ढुंढते नजर आए, पर आग इतनी भयावाह थी की सब कुछ जलकर खाक हो गया. आग ने श़ॉप नंबर 50 से 101 को अपनी चपेट मे लिया जिसमे कृष्णा प्रसाद साहू की साहू मोबाइल दुकान, श्याम सुंदर की चार किराना दुकान, रमेश की स्टेश्नरी दुकान, निर्मल दास की कपड़ा दुकान, साहू स्टोर, कलीका ग्रोसरी, रवि स्टोर, परितोष वाल होलसेलर, प्रदीप वेराईटी स्टोर के अलावा, राशन दुकान, फल दुकान, गैरेज, स्टेश्नरी, समेत कई दुकान आग की चपेट में आ गए. आग से करोड़ो का नुकसान बताया जा रहा है. आग से सबसे ज्यादा नुकसान कृष्णा प्रसाद साहू की मोबाइल दुकान साहू मोबाइल को हुआ है. उनका 20 लाख से ज्यादा का सामान जल कर खाक हो गया। वहीं श्याम सुंदर की किराना दुकान में आठ लाख का नुकसान हुआ है. उनकी चार दुकान पुरी तरह जल कर खाक हो गई. बाजार में कपड़ा दुकान चलाने वाले निर्मल दास ने बताया कि आग सबसे पहले उन्होने देखी, इसके बाद उन्होने पुलिस को सूचना दी। दमकल काफी देर से मौके पर पंहुची. ज्ञात हो कि मंगलवार देर रात बारीडीह बाजार में देर रात आग लग गई थी जिसमें 50 से ज्यादा दुकाने जल कर खाक हो गई.

दमकल की आठ गाड़ियों ने 12 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू
घटना के बाद सूचना मिलने पर दमकल की आठ गांड़ियां मौके पर पहुंच गई. दमकल को आग बुझाने में 12 घंटे से ज्यादा का समय लग गया. बाजार में गली संकरी होने के कारण दमकल को काफी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं आस-पास पानी की सुविधा नहीं होने की वजह से दमकल को पांच किमी दुर स्वर्णरेखा नदी में पानी रिफिल करने जाना पड़ा.

शार्ट सर्किट से लगी आग
आग का कारण पोल में शार्ट सर्किट का होना बताया जा रहा है. साहू मोबाइल स्टोर के ऊपर से गुजरे बिजली के तार पर शार्ट सर्किट से पहले मोबाइल दुकान में आग लगी फिर आग ने पुरे बाजार को अपनी चपेट में ले लिया.

देर रात घटना स्थल पर पहुंचे सरयू, गौरव, अभय, मुख्यमंत्री रघुवर दास सुबह पहुंचे
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पूर्वी जमशेदपुर से निर्दलिय प्रत्याशी सरयू राय, झाविमों के केंद्रीय सचिव अभय सिंह, रघुवर दास के प्रतिनिधी पवन अग्रवाल, गुंजन यादव, कमलेश सिंह, संजीव सिंह, कांग्रेस के प्रत्याशी गौरव वल्लभ के अलावा अन्य नेता पहुंचे. वहीं पूर्वी जेमशेदपुर से भाजपा प्रत्याशी रघुवर दास बुधवार सुबह मौके पर पहुंचे. हालांकि घटनास्थल उनके आवास से महज दो किमी की दुरी पर ही है. अन्य दिग्गज नेता देर रात ही मौके पर पहुंच चूके थे. रघुवर दास पीड़ितों से मिले और अपने कार्यकतार्ओं द्वारा हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!