Jamshedpur : 21 दिनों के अंदर बागबेड़ा में जुस्को से पानी, बिजली, साफ-सफाई उपलब्ध नहीं, तो होगा उग्र आंदोलन : बागबेड़ा महानगर विकास समिति

राशिफल

जमशेदपुर : बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने और बागबेड़ा व छोटा गोविंदपुर ग्रामीण जलापूर्ति योजना को शीघ्र धरातल पर उतारने की मांग लेकर बागबेडा महानगर विकास समिति के लोग उपायुक्त कार्यालय पहुंचे. समिति की ओर से उपायुक्त कार्यालय में एक ज्ञापन सौंप कर अपनी मांगें रखी. ज्ञापन समिति के अध्यक्ष सुबोध झा के नेतृत्व में सौंपा गया. ज्ञापन में कहा गया है कि हर प्रकार की मौलिक सुख सुविधा टाटा स्टील को कॉलोनी एवं बस्तियों में उपलब्ध करानी चाहिए। सैकड़ों मजदूर टाटा स्टील के कर्मचारी भी बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में निवास करते हैं. सीएसआर के तहत टाटा स्टील हर प्रकार की मौलिक सुविधा कॉलोनी वासियों के बीच उपलब्ध करायी जाये, अन्यथा बड़े पैमाने पर जन आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है. (नीचे भी पढ़ें)

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि टाटा स्टील बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में जुस्को के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाये, इसके एवज में जनता शुल्क देने के लिए तैयार है. टाटा स्टील बागबेड़ा क्षेत्रों में साफ सफाई की व्यवस्था एवं जगह-जगह पर डस्टबिन की व्यवस्था उपलब्ध करा कर कचरे का निष्पादन करने का कार्य कराया जाये. टाटा स्टील बागबेड़ा क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था उपलब्ध करायी जाये. टाटा स्टील बागबेड़ा में उप स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था, टाटा स्टील जुस्को के माध्यम से बागबेड़ा क्षेत्र में मच्छर से बचाव हेतु फागिंग मशीन के माध्यम से छिड़काव करवाने आदि की मांग की गयी है. कहा गया है कि 21 दिनों के अंदर बागबेड़ा में टाटा स्टील जुस्को के माध्यम से मौलिक सुख सुविधा के तहत पानी बिजली साफ सफाई उपलब्ध नहीं कराई जाती है, तो बागबेड़ा कॉलोनी निवासी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे, जिसकी सारी जवाबदेही टाटा स्टील और जिला प्रशासन की होगी. (नीचे भी पढ़ें)

ज्ञापन की प्रति राज्य के मुख्यमंत्री, चेयरमैन टाटा स्टील मुंबई, महाप्रबंधक जुस्को टाटा स्टील, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जमशेदपुर डिवीजन एवं आदित्यपुर डिवीजन तथा अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम को भी प्रेषित की गयी है. ज्ञापन सौंपने वालों में सुबोध कुमार झा, चंदन कुमार, रुपेश शर्मा, सोनम सिंह, संतोष शर्मा, अजीत मिश्रा, मुकेश झा, रूबी कुमारी, वर्षा शर्मा, चंद्रकला देवी, सरस्वती देवी, रीना कुमारी, श्वेता कुमारी, श्रुति सिन्हा, शोभा देवी एवं अन्य लोग शामिल थे.

Must Read

Related Articles