Jamshedpur-Income-tax-department : जमशेदपुर में आयकर विभाग का साइक्लोथोन 11 जून को, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सांसद विद्युत वरण महतो समेत टाटा स्टील व जुस्को के अधिकारी होंगे अतिथि

राशिफल

जमशेदपुर : 15 अगस्त 2022 को देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनायेगा. इस आजादी की 75वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए 75 सप्ताह पहले आजादी का अमृत महोत्सव का आगाज हुआ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 मार्च 2021 को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में इस आजादी के अमृत महोत्सव का उद्घाटन किया था, जो 15 अगस्त 2023 तक चलेगा. जहां तक 12 मार्च का दिन चुनने के पीछे की बात है तो, इसी दिन महात्मा गांधी और उनके साथियों ने नमक पर अंग्रेजी हुकूमत द्वारा लगाये गये लगान के विरोध में नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी. आजादी का अमृत महोत्सव किसी विशेष जाति, धर्म अथवा राज्य नहीं, बल्कि सम्पूर्ण भारत के लिए महत्वपूर्ण है. अमृत महोत्सव एक राष्ट्रीय महोत्सव है. आयकर विभाग जमशेदपुर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. सभी सरकारी कार्यालयों की तरह आयकर विभाग ने भी समय दर समय विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आयकर विभाग, जमशेदपुर के प्रधान आयकर आयुक्त शिशिर धमीजा के नेतृत्व में आगामी 11 जून को सुबह 8 बजे से साइक्लोथोन का आयोजन किया गया है. इसमें आयकर विभाग के सभी कर्मचारी व अधिकारी सर्किट हाउस के सामने वाले क्रिकेट मैदान से साइकिलिंग शुरू करेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

इस क्रम में वे जुबिली पार्क के रास्ते साकची का चक्कर लगाते हुए करीब करीब 5 किलोमीटर की दूरी तय कर पुनः क्रिकेट मैदान में पहुंचेंगे. इस साइक्लोथोन का उद्देश्य राष्ट्र के विकास में आयकर विभाग के योगदान को नागरिकों की जानकारी में लाना है. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जनजातीय मामलों (आदिवासी कल्याण) के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा तथा जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो होंगे. जमशेदपुर की उपायुक्त विजया जाधव, जमशेदपुर के सीनियर एसपी डॉ एम तमिल वाणन, टाटा स्टील कार्पोरेट सर्विसेज के उपाध्यक्ष चाणक्य चौधरी, जुस्को के एमडी तरुण दागा समेत कई गणमान्य अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह जानकारी विभाग के अधिकारियों ने संवाददाता सम्मेलन में दी.

Must Read

Related Articles