Jamshedpur : जमीन घेरने को लेकर जेसीएम व भाजमो भिड़े, टाटा लीज की जमीन पर बन रहा है जेसीएम का कार्यालय, निर्माण कार्य बंद

राशिफल

Jamshedpur :टाटा लीज की जमीन पर झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) के कार्यालय निर्माण का गुरुवार को विधायक सरयू राय की पार्टी भारतीय जन मोर्चा (भाजमो) के कार्यकर्ता विरोध में उतर आये. दोनों संगठनों के कार्यकर्ता आमने-सामने नजर आये. गुरुवार की दोपहर को भाजमो के संयोजक मनोज सिंह उज्जैन और सह संय़ोजक विजय सिंह अन्य 20-25 कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और निर्माणाधीन कार्यालय का विरोध करते हुए काम को बंद करवा दिया. भाजमो का कहना है कि वह जमीन उनकी है. इसलिए वहां पर जेसीएम का कार्यलय नहीं बन सकता. इस मामले में जेसीएम के कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह जमीन टाटा लीज की है. उस जगह पर गंदगी का अंबार था. जिसे साफ कर जेसीएम जनहित के लिए अपना कार्यालय बना रही है. काम 10-12 दिन पहले से ही चल रहा है. अब तक आधे से ज्यादा काम को पूरा कर लिया है. अब भाजमो का कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे है.

इस मामले में दोनों पार्टियां आमने सामने आ गई थी. इधर सूचना पाकर सिदगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मौके से सभी को हटाया. मामले में थाना प्रभारी मनोज ठाकुर ने बताया कि बीते दिनों सूचना मिली थी कि टाटा लीज की जमीन पर निर्माण कार्य चल रहा है. इसके बाद एसडीओ को मामले की जानकारी देकर इलाके में धारा 144 लागू करने की मांग की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. फिलहाल मौके से सभी को हटा दिया गया है और निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है. विदित हो कि पिछले दिनों जिला भाजपा ने इस संबंध में उपायुक्त कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा था. वहीं उसके बाद जेसीएम के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये थे और एग्रको में टाटा लीज की भूमि तथा बर्मामाइंस के रुइया पहाड़ में भाजपाइयों द्वारा भवन निर्माण कराये जाने का आरोप लगाया था.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles