Jamshedpur : जीवन ने मनाया विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस, वर्चुअल कार्यक्रम में फ़िल्म निर्देशक इम्तियाज अली ने की संस्था के कार्यों की तारीफ

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर की संस्था “जीवन” जो आत्महत्या रोकथाम का कार्य करती है ने जमशेदपुर रोटरी क्लब के साथ मिलकर शुक्रवार को विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया. इस मौके पर वर्चुअल तरीके से एक कार्यक्रम आयोजित की गई, कर्मक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लेखक और फिल्म निर्माता, निर्देशक इम्तियाज अली मौजूद रहे. इसके अलावा मनोवैज्ञानिक सलाहकार रीता अग्रवाल भी मौजूद रही. इम्तियाज अली ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की तारीफ की. इस मौके पर रीता अग्रवाल ने  ‘इमोशनल फिटनेस’ पर बात की. उन्होंने दलाई लामा और  एपीजे कलाम को उद्धृत किया. उन्होंने कहा कि काम के लिए उत्साह और शारीरिक और भावनात्मक रूप से फिट रहने के लिए करुणा होनी चाहिए. (नीचे भी पढ़ें)

इस मौके पर 25 संस्थानों के 200 छात्रों द्वारा बनाए गए 36 वीडियो बनाकर भेजे गए थे जिसमे विजेताओं के नाम की भी घोषणा की गई. इसमें लोयला हिंदी स्कूल को पहला, डीबीएमस कदमा हाई स्कूल को दूसरा और जुस्को साउथ पार्क स्कूल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. डीबीएमएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बीएड, जेएच तारापुर स्कूल और संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर, घाटशिला के छात्रों द्वारा बनाए गए वीडियो में जजों का विशेष उल्लेख मिला. इस कार्यक्रम में विभिन्न संस्थानों के प्रधानाचार्य, शिक्षक और छात्र, ‘जीवन’ के संस्थापक निदेशक, डॉ महावीर राम के साथ जीवन के अन्य स्वयंसेवकों, जमशेदपुर पश्चिम के रोटरी क्लब के सदस्य और अन्य रोटरी क्लब के सदस्य ज़ूम पर इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

Must Read

Related Articles