spot_img

jamshedpur-jubilee-park-issue-जुबिली पार्क का गेट कब खुलेगा, जनता का सब्र अब टूटेगा—-चौतरफा विरोध-नागरिक सुविधा केंद्र के लोग टाटा स्टील यूटिलिटीज के पास पहुंचा, जनविरोधी फैसला लेने का विरोध, पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने कहा-हर हाल में खोला जाये रास्ता, भाजपा के सोनारी के सक्रिय कार्यकर्ता भी सांसद विद्युत महतो के पास पहुंचे, कहा-पार्क का गेट खुलवाइये सांसद महोदय

राशिफल

नागरिक सुविधा केंद्र के पदाधिकारीगण.

जमशेदपुर : जमशेदपुर के जुबिली पार्क का गेट बंद करने का मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. हालात यह है कि पहले तो अकेले विधायक सरयू राय मामले को लेकर काफी गंभीरता से काम कर रहे थे, लेकिन अब चौतरफा विरोध शुरू हो गया है. नागरिक सुविधा केंद्र के माध्यम से अब बड़ी लड़ाई शुरू हो चुकी है. इसको लेकर केंद्र के संयोजक शशि मिश्रा के नेतृत्व में टाटा स्टील यूटिलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जुस्को) के एमडी तरुण डांगा को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में एमडी से पूछा गया कि आप किस नियम के तहत इस शहर के आत्मा की सड़क, जो सोनारी से साकची, कदमा-मानगो को जोड़ती है उसे आपने बंद किया है. क्या आपके द्वारा संज्ञान मे शिड्यूल 3 की जमीन पर नहीं है ? क्या वह 20 अगस्त 2005 को टाटा लीज नवीकरण करते समय वह रोड मानचित्र या नक्शे पर अंकित नहीं है ? यह सड़क 80 वर्षों से यहां के लोग उपयोग करते रहे हैं आप किस आधार पर इस सड़क को बंद किए हैं ? इस शहर की आबादी आज डेढ़ लाख से बढ़कर दो लाख पहुंच चुकी है. आए दिन रोड में एक्सीडेंट होता है. कई बच्चे अनाथ हो जाते हैं. सड़क का विस्तारीकरण होना चाहिए तो आप सड़क को बंद करके सड़क को अवरुद्ध पैदा किए हैं ? एमडी से इन लोगों ने आग्रह किया कि एक आम नागरिक होने के नाते हमारा जो भारत के संविधान में मौलिक अधिकार है वह मौलिक अधिकार को आपके द्वारा हनन किया जा रहा है किसी प्रकार की नोटिफिकेशन ना ही सरकार के ना ही जिला प्रशासन के और न ही किसी घोषणा की आपके द्वारा बंद किया जाना यह सरकारी धारा 353 को निमंत्रण देना है ? यहां समनांतर सरकार आपके द्वारा चलाया जा रहा है जिसका विरोध करते हैं. उन्होंने प्रार्थना किया है कि सड़क को अविलंब खोली जाए वरना विवश होकर वे लोग आपके खिलाफ कानूनी रूप से कार्रवाई के लिए आग्रह करना पड़ेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में शशि कुमार मिश्रा के अलावा लल्लन चौहान, कमलेश सिंह, हृदयानंद तिवारी, रविंद्र कुमार मिश्रा, राहुल तिवारी, कृष्णा उपाध्याय एवं दर्जन नेतागण उपस्थित थे. शुक्रवार को इस मुद्दे को लेकर उपायुक्त कार्यालय में भी दोपहर 12:00 बजे एक ज्ञापन सौंपकर उनको जानकारी दी जाएगी. (नीचे पूरी खबर पढ़े)

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार.

पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने टाटा स्टील यूटिलिटीज को सौंपा ज्ञापन
कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद, आईपीएस डॉ अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जमशेदपुर की जनता के लिए जुबिली पार्क को एक बार फिर से पूरी तरह से खोलने के लिए टाटा स्टील यूटीलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व नाम जुस्को) से बात करने का अनुरोध किया है. डा अजय कुमार ने पत्र में कहा कि राज्य सरकार ने पिछले महिने में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देते हुए पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन टाटा स्टील यूटीलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व नाम जुस्को) ने इसे फिर से खोलने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है. डॉ अजय ने चिंता जताई कि जुस्को के कुछ प्रबंधन अधिकारी जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि उन्होंने इस मुद्दे को एक ईगो के रूप में ले लिया है. जमशेदपुर के लोग इस पार्क से भावनात्मक रूप से बहुत अधिक जुड़े हुए हैं. जब वे जमशेदपुर का पुलिस अधीक्षक थे तो वे रोज़ जॉगिंग करते हुए स्थानीय लोगों से मिलता थे, जिससे हमेशा लोगों से जुड़े रहने में मदद मिलती थी. त्योहारों के दौरान भी झारखंड के विभिन्न हिस्सों से और यहां तक कि बंगाल और ओड़िशा जैसे पड़ोसी राज्यों से भी लोग जुबिली पार्क में आते हैं, लेकिन सब बंद हो गया है और इससे हमारे पर्यटन पर भी असर पड़ा है. डॉ अजय ने अनुरोध किया है कि मुख्यमंत्री इस मामले पर टाटा स्टील यूटीलिटीज इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज लिमिटेड कमेटी से चर्चा करें और जमशेदपुर के लोगों के लिए प्रसिद्ध जुबिली पार्क को फिर से खोलने की दिशा में तत्काल कदम उठाएं. (नीचे पूरी खबर पढ़े)

भाजपा के लोग सांसद विद्युत वरण महतो से मुलाकात करते हुए.

सांसद विद्युत वरण महतो से सोनारी भाजपा के नेताओं ने की मुलाकात
जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो से मिले और सोनारी की जनसमस्याओं को बताया. इन लोगों ने जुबिली पार्क के गेट खोलने पर भी चर्चा किया. इसमें मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मानिक सिंह, किशोर ओझा, विनोद उमंग, सुबोध कर्मकार, चन्दन मुखी, राजा साकरे, विक्की लहरी, भानू शेखर, लाल बाबु सोनी, अरूण दा, महावीर कर्मकार, हेमंत मुखी, इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!