spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-jubilee-park-issue-जुबिली पार्क के गेट बंद करने को लेकर सरयू राय की पार्टी भाजमो सड़कों पर उतरेगा, सरयू राय के शहर लौटने का हो रहा इंतजार, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष के बयान को लिया आड़े हाथों, मुकुल मिश्रा बोले-मंत्री बन्ना गुप्ता और सांसद की चुप्पी का हिसाब लेगी जनता

जमशेदपुर : जमशेदपुर की हृदयस्थली जुबिली पार्क के बीच की सड़क को स्थायी रूप से बंद करने के भाजपा महानगर अध्यक्ष गूंजन यादव के बयान को सरयू राय की पार्टी भारतीय जनतंत्र मोर्चा (भाजमो) जमशेदपुर महानगर ने आड़े हाथों लिया है. भारतीय जनतंत्र मोर्चा जमशेदपुर महानगर के पदाधिकारियों एवं मंडल अध्यक्षों की बैठक जिला महामंत्री मनोज सिंह उज्जैन की अध्यक्षता में जिला कार्यालय साकची में हुई. बैठक में भाजमो नेताओं नें एकमत से संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि जुबिली पार्क की सुविधाओं में एकतरफा बदलाव से शहर का हर वर्ग अचंभित और निराश है. जुबिली पार्क के बीच से गुजर रही सड़क को यातायात के लिए स्थायी रूप से बंद करने की टाटा प्रबंधन की योजना को शहर के आम से लेकर खास तक ने मनमानी और तुगलकी फरमान करार दिया है. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के प्रयास से एवं उपायुक्त के हस्तक्षेप के पश्चात जुबिली पार्क में बैरिकेडिंग हटाकर, प्रवेश में पहचान पत्र की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया गया किंतु पार्क के दोनों छोर के गेट को बंद कर यातायात अवरूद्ध कर लोगों की आजादी पर अभी भी पाबंदी को बरकरार रखा गया है. शहर के हर छोटे-बड़े विषयों पर आंदोलन का दम भरने वाले रघुवर दास के निकटस्थ भाजपा के योग्य पदाधिकारियों ने जनहित के महतवपूर्ण विषय पर जनता के अपमान करते हुए कंपनी प्रबंधन के सुर में सुर मिलाया है और जुबिली पार्क की गेट बंद करने की जोरदार मांग कर दी जबकि शहर के अन्य सभी राजनीतिक दल और भाजपा के अन्य नेताओं ने भी जुबिली पार्क गेट खोलने का समर्थन किया है. रघुवर दास के इशारे पर रघुवरवादी नेताओं ने राजनीतिक विद्वेष में जुबिली पार्क की गेट बंद का समर्थन कर उलटी गंगा बहाई है. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्षों के बयानों में विभिन्नताओं से यह स्पष्ट हो गया कि उनके दल में जुबिली पार्क के विषय पर एकमत नहीं है और दबाव में नेताओं द्वारा विरोधाभासी बयान दिया जा रहा है. (नीचे पूरी खबर पढ़ें)

भाजमो नेताओं ने कहा कि उपायुक्त ने स्वयं जमशेदपुर की जनता को आश्वस्त किया था कि जुबिली पार्क की गेट को सात दिन के भीतर खोल दिया जाएगा किंतु ऐसा नहीं हुआ और अब उपायुक्त द्वारा गाड़ी चोरी की घटना का हवाला देकर गेट नहीं खोलने का तर्क दिया जा रहा है. उनके द्वारा राजनीतिक दलों से चर्चा के पश्चात निर्णय लेने की बात से जिला प्रशासन की विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होता है. यदि उपायुक्त अपने पूर्व में दिए गए आदेश में परिवर्तन करते हैं तो यह जमशेदपुर की जनता के प्रशासन के प्रति आस्था और विश्वास पर कुठाराघाट होगा. भाजमो नेताओं ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि जनता के इच्छा के विरुद्ध शहर की संरचना में अनावयशक बदलाव को स्वीकार नहीं किया जाएगा और इसलिए भाजमो पार्टी के संरक्षक विधायक सरयू राय के मार्गदर्शन मिलने पर अग्रेतर कार्रवाई कि तैयारी करेगी. बैठक में मुख्य रूप से पूर्वी विधानसभा संयोजक अजय सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष बंदना नमाता, भाष्कर मुखी, जिला मंत्री विकास गुप्ता, साकची पश्चिम मंडल अध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सोनारी मंडल अध्यक्ष चुन्नू भूमिज, कदमा मंडल अध्यक्ष तिलेश्वर प्रजापति, उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह, बारीडीह मंडल अध्यक्ष विजय नारायण सिंह, टेल्को मंडल अध्यक्ष महेश तिवारी, गोलमुरी मंडल अध्यक्ष कैलाश झा, आजादनगर मंडल अध्यक्ष मुश्ताक अहमद, सीतारामडेरा मंडल अध्यक्ष बिनोद कुमार यादव, मानगो मंडल अध्यक्ष कन्हैया ओझा, साकची पूर्वी महामंत्री अमनवीर सिंह, पटमदा मंडल अध्यक्ष मिहिर महतो, आजादनगर मंडल महामंत्री सुल्तान अहमद सहित अन्य उपस्थित थे. दूसरी ओर, मुकुल मिश्रा ने एक बयान जारी कर कहा है कि जुबिली पार्क रोड बंद करने के संबंध में गूंजन यादव द्वारा दिए गए बयान की वे निंदा करते है और आश्चर्य व्यक्त करते है कि भारतीय जनता पार्टी जैसे संस्कारिक पार्टी का कोई अध्यक्ष इस प्रकार का जनविरोधी बयान कैसे दे सकता है. इसके पहले के अध्यक्षों ने तो जनहित में लड़ाइयां लड़ी है. निश्चित रूप से टाटा स्टील के कुछ अधिकारियों ने नाजायज रूप से गूंजन के आका को जो फायदे पहुंचाए थे, उसके बदले में आका के निर्देश पर इस जनविरोधी कार्य में टाटा स्टील के अधिकारियों के पक्ष में यह बयान स्वभाविक है. साथ ही जनता से सीधे जुड़े इस मुद्दे पर जमशेदपुर के सांसद विद्युत व वरण महतो एवं जमशेदपुर पश्चिम के विधायक एवं मंत्री बन्ना गुप्ता का मौन धारण करना आश्चर्यचकित करता है. इसका जनता हिसाब जरूर लेगी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!