jamshedpur-jugsalai-area-जुगसलाई नगरपालिका और आसपास का एरिया होगा विकसित, जुगसलाई का ओवरब्रिज का काम इस माह के अंत तक शुरू होगा, जमशेदपुर के उपायुक्त ने जुगसलाई के विकास को लेकर किया एरिया का दौरा, जानें क्या है प्लान-video

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सबसे घनी आबादी वाला एरिया कहे जाने वाले जुगसलाई नगरपालिका एरिया का नये सिरे से विकास होगा. इसको नये सिरे से विकसित करने के लिए कार्य योजना तैयार कर लिया गया है. इस निमित जमशेदपुर के उपायुक्त सूरज कुमार अपने पूरे अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ जुगसलाई क्षेत्र का भ्रमण किया और सारे एरिया का दौरा किया. इस दौरा के दौरान उन्होंने सबसे पहले जुगसलाई में रेलवे फाटक से लोगों को निजात दिलाने वाली योजना रेलवे फुटओवर ब्रिज के निर्माण की प्रगति को देखा. इस दौरान उपायुक्त ने पाया कि वहां चूना भट्ठी बस्ती को हटाया जाना है, जिसकी अद्यतन स्थिति की जानकारी ली, जिसमें तय किया गया कि चूना भट्ठा बस्ती को रिलोकेट किया जायेगा, जिसके लिए टाटा स्टील की ओर से पास ही जमीन दे दिया गया है और सारे गरीबों के मकान वहीं बना दिये जायेंगे और जमीन खाली कराकर इस माह के अंत तक रेलवे फुट ओवरब्रिज को बनाने का काम शुरू कर दिया जायेगा.

Advertisement
Advertisement

वहां एक इमामबाड़ा भी रास्ते में आया हुआ है, जिसको बदला जायेगा और इमामबाड़ा को शिफ्टिंग को लेकर इमामबाड़ा कमेटी ने भी अपनी रजामंदी दे दी. इसके बाद वे लोग सीधे जुगसलाई इलाके का भ्रमण किया. जुगसलाई के टाटा पिगमेंट गेट के पास के पार्क को भी विकसित किया जाना है, जिसके लिए एक कार्य योजना लंबित है, जिसको बनाया जायेगा. जुगसलाई टाटा पिगमेंट गेट से लेकर टाटानगर रेलवे स्टेशन के एरिया के खाली कराये गये जमीन पर हो रहे अतिक्रमण को भी डीसी ने देखा. डीसी के पहुंचते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी. लोग इधर-उधर भागने लगे. इस दौरान अतिक्रमणकारियों को वहां के एरिया को खाली करने का आदेश दिया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इसके बाद वे जुगसलाई से बागबेड़ा तरफ जाने वाले एरिया की सड़कों का भी सौंदर्यीकरण पर जोर दिया और सफाई पर भी नगरपालिका के पदाधिकारियों को निर्देश दिया. वे पैदल ही पूरे एरिया का भ्रमण किये. इस दौरान वे टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास चाईबासा बस स्टैंड भी गये, जहां की गंदगी देखकर वे भड़क गये और तत्काल एरिया की सफाई करने का आदेश दिया. इस दौरान डीसी ने कहा कि टाटानगर रेलवे स्टेशन के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर पूरे एरिया को विकसित किया जायेगा. खासकर जुगसलाई एरिया को विकसित किया जाना है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement