Jamshedpur-jugsalai-babakuti-mahavir-mandir : मंदिर में बना अस्थायी शौचालय तोड़ने पहुंचे रेलवे के अधिकारी, स्थानीय लोगों ने किया विरोध, लोगों ने दी हाई कोर्ट जाने की चेतावनी

राशिफल

Jamshedpur : जमशेदपुर के जुसलाई थाना अंतर्गत बाबा कुटी महावीर मंदिर परिसर में संतो के लिए बनाए गए शौचालय को रेलवे ने हटाने का निर्देश दिया है। गुरुवार को यहां रेलवे की जमीन पर बनाए गए कच्चे शौचालय को रेलवे व आरपीएफ के अधिकारियों ने हटाने का निर्देश दिया। इस मामले में स्थानीय निवासी महेश खीरवाल ने आपत्ति जताई है। उन्होंने बताया कि बाबा कुटी मंदिर के संतो द्वारा यहां शौचालय का उपयोग किया जाता है।

उन्होंने बताया कि यहां रेलवे की जमीन पर लगभग 3 से 4 साल पहले शौचालय का निर्माण किया गया था। यह शौचालय पक्का नहीं हैं, फिर भी रेलवे के अधिकारियों द्वारा इसे हटाने के निर्देश दिया गया है। अगर ऐसा ही है तो फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत करोड़ों रुपए खर्च कर के शौचालयों का निर्माण क्यों कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर यह शौचालय हटा तो रेलवे के खिलाफ हाई कोर्ट में पीआईएल दायर करेंगे। इस दौरान सुशील पंडित, सुशील पंडित, प्रह्लाद अग्रवाल, छोटू तिवारी, मंटू सिंह, ननकी महतो, संतोष महतो, रीना शर्मा, दिलीप जैन, प्रवीण कुमार तिवारी एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles