Jamshedpur-Jugsalai-MLA-Mangal-Kalindi : पटमदा सीएचसी का विधायक मंगल कालिंदी ने किया औचक निरीक्षण, ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर, नाराज विधायक करेंगे डीसी से शिकायत, कहा-अनुपस्थित डॉक्टरों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा

राशिफल

जमशेदपुर : शुक्रवार को पटमदा के माचा स्थित सीएचसी अस्पताल का जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने दोपहर करीब 2 बजे औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शहबाज खान, डॉ आरती पांडे व डॉ संगीता केरकेट्टा ड्यूटी में मौजूद थीं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ क्रिस्टोफर बेसरा एवं एक आयुष चिकित्सक डॉ निगार तरन्नुम अवकाश पर हैं। डॉ सौमेन कुमार व डॉ प्रशांत रंजन पंचायत स्तर पर आयोजित मातृ शिशु स्वास्थ्य शिविर में फील्ड में थे। जबकि अन्य चिकित्सकों के अस्पताल में नहीं मिलने पर विधायक ने नाराजगी जताई। यहां प्रत्येक माह की तरह 9 तारीख को भी सैकड़ों की संख्या में गर्भवती महिलाएं पहुंची थीं, जिनकी एएनसी जांच की गयी। (नीचे भी पढ़ें)

विधायक के निरीक्षण के दौरान कई चिकित्सक एवं चिकित्सकीय कर्मचारियों के गायब रहने पर उन्होंने इसकी शिकायत जिले की उपायुक्त से करने की बात कही। उन्होंने कहा कि उनका एक दिन का वेतन भी काटा जाएगा, ताकि बिना सूचना दोबारा वे अनुपस्थित न रहें। इससे अनुपस्थित रहने वालों में हड़कंप मच गया है। इसके बाद विधायक ने माचा अस्पताल के जमींदाताओं से मिलकर चर्चा की। विधायक ने पटमदा प्रखंड कार्यालय में बैठ कर बीडीओ से योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पिछले दिनों पंचायत स्तर पर आयोजित सरकार आपके द्वार शिविर में प्राप्त आवेदनों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश बीडीओ चंचला कुमारी को दिया। इस दौरान उनके साथ झामुमो नेता सुभाष कर्मकार, प्रखण्ड अध्यक्ष अश्विनी महतो, 20 सूत्री अध्यक्ष कालीपद महतो, विनय मंडल समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Must Read

Related Articles