jamshedpur-khudiram-bose-jayanti-जमशेदपुर में स्वर्गीय खुदीराम बोस की मनायी गयी जयंती, मंत्री बन्ना गुप्ता ने दी श्रद्धांजलि, विधायक सरयू राय ने भी अर्पित की श्रद्धासुमन, लेकिन अब तक नहीं बदला खुदीराम बोस चौक का पट्टा, सांसद का नाम नहीं जुड़ा, जानिये क्या हुआ खुदीराम बोस जयंती पर

राशिफल

जमशेदपुर : भारत की आजादी की लड़ाई में 18 साल की उम्र में अपनी प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद खुदीराम बोस जी की जयंती पर उनको याद किया गया. लेकिन अभी से कुछ दिनों पहले ही इसकी प्रतिमा और जमशेदपुर के मानगो गोलचक्कर पर खुदीराम बोस चौक के उदघाटन के मौके पर राजनीति हुई थी. भाजपा ने सांसद विद्युत वरण महतो का नाम बोर्ड पर अंकित नहीं होने पर हंगामा किया था और विरोध भी किया था. इसके बाद तय हुआ था कि शुक्रवार तक नाम अंकित हो जायेगा. लेकिन शनिवार तक (यह खबर लिखे जाने तक) नाम मंत्री बन्ना गुप्ता और टाटा स्टील के वीपी सीएस चाणक्य चौधरी का ही लगा हुआ है. वहां सांसद के साथ ही दिवंगत विधानसभा अध्यक्ष एमपी सिंह का नाम अंकित होना था. बाद में विधायक सरयू राय का नाम भी जोड़ने का डिमांड हो गया था. अब तक बोर्ड में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस बीच खुदीराम बोस की जयंती मनायी गयी. शनिवार को मंत्री बन्ना गुप्ता दल बल के साथ पहुंचे तो विधायक सरयू राय भी यहां पहुंचे. इन लोगों ने स्वर्गीय खुदीराम बोस जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. (नीचे भी पढ़ें)

खुदीराम बोस जी की कुर्बानी युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है : मंत्री बन्ना गुप्ता
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर के मानगो स्थित खुदीराम बोस चौक पर भारतीय स्वाधीनता के लिए मात्र 18 साल की उम्र में अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद खुदीराम बोस जी के जयंती के अवसर पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि खुदीराम बोस युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत है, उन्होंने अल्पआयु में देश की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दें दी थीं, आज देश को विधवन्सकारी ताकतों से बचाने की जरूरत है इसके लिए युवाओं को आगे आना होगा. इस अवसर पर बंगभाषी समुदाय के लोग के अलावे अपर्णा गुहा, ईश्वर सिंह, पप्पू सिंह उज्जैन, जीतू सिंह, दुर्गा सिंह, अखिलेश सिंह, सुरेंद्र गुप्ता, नितेश मित्तल, नीतीश पोद्दार, अमित पांडेय, राजू सरदार, विनोद साव उमेश शर्मा, बब्लू नौशाद, राकेश सिंह, मोह्हमद ताज समेत अन्य स्थानीय लोग उपस्थित रहे. (नीचे भी पढ़ें)

सरयू राय ने दी शहीद खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि
भाजमो उलीडीह मंडल के तत्वावधान में देश के महान स्वतंत्र सेनानी अमर शहीद खुदीराम बोस की 133 वीं जयंती के उपलक्ष्य में जमशेदपुर के मानगो चौक स्थित खुदीराम बोस चौक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस दौरान जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय उपस्थित हुए. श्री राय एवं भाजमो नेताओं ने शहीद खुदी राम बोस की प्रतिमा पर पुष्पर्पित कर श्रद्धांजली अर्पित की. श्री राय ने कहा कि अमर शहीद खुदी राम बोस ने मात्र 18 वर्ष की अल्प आयु में देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी. आज उनके जयंती के अवसर पर कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें नमन कर रहा है. आज के दिन युवाओं को अमर शहीद की जीवनी से प्रेरणा लेते हुए देश और समाज की उन्नती के लिए समर्पित होकर कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए. उनके त्याग और बलिदान को कभी भुलाया नही जा सकता. इस दौरान मुख्य रूप से भाजमो उलीडीह मंडल अध्यक्ष प्रेम सक्सेना, जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नू, जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, व्यवसायिक प्रतिनिधि सह प्रवक्ता आकाश शाह, संतोष भगत, प्रेम दीक्षित, राघवेंद्र प्रताप सिंह, चुन्नू भूमिज, शेषनाथ पाठक, गणेश शर्मा, इंदुशेखर सिंह, सुनीता सिंह, मनोज गुप्ता, अभिजीत सेनापति, राहुल प्रसाद, नीरज साव, राजेश कुमार, प्रदीप महापात्रा, अशोक सिंह, एवं अन्य कार्यकर्तागण शामिल हुए.

Must Read

Related Articles