spot_img

Jamshedpur-Khudiram-Bose-Jayanti : जयंती पर याद किये गये अमर शहीद खुदीराम बोस, भाजपाइयों, अभाविप व एआईडीएसओ ने दी श्रद्धांजलि

राशिफल

जमशेदपुर : महानायक अमर शहीद खुदीराम बोस की जयंती के पुनीत अवसर पर भाजपा नेता विकास सिंह ने मानगो चौक स्थित अमर शहीद खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया. विकास सिंह ने राज्य सरकार से मांग की कि अमर शहीद खुदीराम बोस की जयंती एवं पुण्यतिथि के दिन मानगो गोलचक्कर पर विद्युत सज्जा की जाये. साथ ही राज्य सरकार के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाए. माल्यार्पण के पूर्व भाजपा नेता विकास सिंह समेत उपस्थित लोगों ने अमर शहीद खुदीराम बोस के सम्मान में गगनभेदी नारे लगाए. विकास सिंह ने कहा कि जब लोगों की जवानी चढ़ती है तब यह भारत का वीर सपूत मात्र 18 वर्ष 8 महीने की उम्र में मातृभूमि के लिए फांसी के फंदे में चढ़ गए. ऐसे वीर बलिदानी की शहादत हम सभी युवाओं के लिए प्रेरणा है. माल्यार्पण कार्यक्रम में राम सिंह कुशवाहा, प्यारेलाल साह, मनोज ओझा, सोनू सिंह, बिट्टू सिंह, दुर्गा दत्ता, संजीव पांडा, विभाष बनर्जी, अतनु हजारे समेत अन्य लोग उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

अभाविप ने मानया खुदीराम बोस की जयंती
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के द्वारा मानगो चौक स्थित खुदीराम बोस के मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश सह मंत्री बापन घोष ने कहा कि मातृभूमि की स्वाधीनता के लिए 18 वर्ष की अल्पायु में अपने प्राणों की आहुति देने वाले युवा क्रांतिकारी खुदीराम बोस जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. आजादी की लड़ाई की इतिहास में क्रांतिकारियों के त्याग और बलिदान के अनगिनत कारनामों से भरा पड़ा है. क्रांतिकारियों की सूची में से एक ऐसा नाम है खुदीराम बोस जो बलिदान के बाद इतने लोकप्रिय हो गए कि तत्कालीन के समस्त नौजवान एक खास किस्म की धोती पहनने लगे जिनकी किनारी पर खुदीराम लिखा होता था. उनका बलिदान हम सभी युवाओं को राष्ट्र-प्रेम हेतु सदैव अभिप्रेरित करता रहेगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड प्रांत के सह मंत्री बापन घोष, महानगर कार्यालय मंत्री अभिषेक तिवारी, पूजा प्रमाणिक, जयंत, अभिषेक, युवराज, मौसमी प्रमाणिक, पूजा प्रमाणिक, सुमित पांडेय, आरती , हीरामणि टुडू, आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे. (नीचे भी पढ़ेंं)

एआईडीएसओ ने मनाई खुदीराम बोस की जयंती

ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (एआईडीएसओ) जमशेदपुर नगर इकाई की ओर से शुक्रवार को युवा शहीद खुदीराम बोस का जन्म जयंती के अवसर पर मानगो चौक स्थित उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया. प्रदेश सचिव समर महतो ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की. उन्होंने उनकी जीवनी पर विस्तारित रूप से चर्चा करते हुए बताया कि सबसे कम उम्र में शहीद होने वाले युवा शहीद खुदीराम बोस की जीवन से आज हम सभी युवाओं को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है साथ ही जिस साहस के साथ वे अंग्रेजो के खिलाफ अपने संघर्ष को चला रहे थे और ब्रिटिश हुकूमत की नींव को हिला कर रखा था यह भी आज हमारे सामने प्रेरणा का विषय है जिसे हम सभी युवाओं को अपने जीवन में उतारने की जरूरत है. कार्यक्रम में संगीत मंडली द्वारा क्रांतिकारी गीत की प्रस्तुति दी गई. कार्यक्रम में पूर्व नगर अध्यक्ष सोनी सेनगुप्ता पूर्व नगर उपाध्यक्ष अमित शाव,उपाध्यक्ष कामेश्वर प्रसाद, बबीता सोरेन, कोषाध्यक्ष झरना महतो, श्यामल महतो, खुदीराम, विशाल, रिंकी, सानंदा, स्नेहा, राजू अभिषेक, सहदेव, अमित, हिमांशु, राजेश, मनोज सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!