jamshedpur-kps-केपीएस कदमा में मनाया गया ‘सारथी दिवस’, स्कूल पहुंचाने वाले ऑटो और वेन चालकों को किया गया सम्मानित, सड़क सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करने का संकल्प

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के कदमा स्थित केरला पब्लिक स्कूल में चिर प्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम सारथी दिवस मंगलवार को मनाया गया. इस अवसर पर अतिथि के रूप में बिष्टुपुर के यातायात निरीक्षक राकेश कुमार और विशिष्ट अतिथि में कोलकाता के साउथ सिटी इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल जॉन बागुल फाउंडर को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वल्लित कर किया गया. इस अवसर पर विद्यालय से संबंधित सभी ऑटो और वेन चालक जो छात्रों और शिक्षिकाओं को स्कूल तक लाने और ले जाने का काम करते हैं, उनका स्वागत एवं उन्हें विद्यालय के इको क्लब और सेफ क्लब के बच्चों द्वारा सम्मानित किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

विद्यालय की प्रधानाचार्य शर्मिला मुखर्जी ने विशिष्ट अतिथि मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया. इस अवसर पर सभी चालकों ने यह शपथ भी ली कि वे सड़क सुरक्षा को सख्ती से पालन करेंगे और बच्चों का ध्यान रखेंगे साथ ही वे उन्हें समय पर विद्यालय और घर पहुंचाएंगे. इसके साथ ही प्राइमरी ब्लॉक की छात्राओं द्वारा नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया. तत्पश्चात मुख्य अतिथि के द्वारा एक सत्र का आयोजन किया गया. जिसका उद्देश्य सारथीयों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी देना था ताकि सड़क पर दुर्घटनाएं कम हो. इस अवसर पर अपने वक्तव्य में विशिष्ट अतिथि जॉन बागुन साथियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह स्कूल और बच्चों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और बच्चों पर उनके सावधानीपूर्वक वाहन चालन का गहरा असर पड़ता है. (नीचे भी पढ़ें)

मुख्य अतिथि यातायात निरीक्षक बिष्टुपुर पुलिस के राकेश कुमार ने भी इस अवसर पर अपने भाषण द्वारा सब को अभिभूत कर दिया. विशिष्ट अतिथि जॉन बागुल मुख्य अतिथि राकेश कुमार के साथ ही उपस्थित अन्य सभी अतिथियों ने विद्यालय प्रबंधन के विद्यालय की सुरक्षा से संबंधित जागरूकता, शिक्षकों और छात्रों में सुरक्षा के बाबत सतर्कता व संपूर्ण कार्यक्रम की प्रशंसा की. अंत में विद्यालय की मुख्य अध्यापिका अलमेल रविशंकर ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ सारथी दिवस कार्यक्रम के समापन की घोषणा की.

Must Read

Related Articles