jamshedpur-marwari-sammelan-मारवाड़ी सम्मलेन ने बाराद्वारी गांधी आश्रम में फलदार आम का पौधा लगाया, बच्चों की तरह पेड़ की परवरिश करने का लिया संकल्प

राशिफल

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मेल भालुबासा शाखा ने रविवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर बाराद्वारी गांधी आश्रम में फलदार आम का पेड़ लगाया तथा पेड़ लगाने के साथ उसको बचाने का संकल्प भी लिया. इस अवसर पर आयोजित कार्यकम में पवन अग्रवाल ने कहा आने वाले पीढ़ी के लिए हमे सामुहिक प्रयाश कर पेड़ लगाने का कार्य करना होगा. ग्लोबल वार्मिंग से बचाने का यही विकल्प है. पूरे देश मे 500 करोड़ पेड़ लगाने की जरुरत को रेखांकित करते हुए पवन ने कहा कि इस कार्य में जन भागिदारी में साथ युद्धस्तर में कार्य किये जाने की जरूरत है. पेड़ लगाना सिर्फ दिखावा के लिए नहीं बल्कि लगाने से ज्यादा उसे बच्चों की तरह पालना भी अति आवश्यक है. (नीचे भी पढ़ें)

मारवाड़ी शाखा की ओर से पेड़ बचाने का संकल्प भी आयोजित कार्यक्रम में लिया गया. आश्रम के बच्चों को शाखा की तरफ से सुबह का जलपान भी उपलब्ध किया गया. कार्यक्रम का संचालन पंकज ने जबकि धन्यवाद मालीराम अग्रवाल ने किया. इस कार्य मे शाखा अध्यक्ष पंकज छावछारीय, उमेश साह, मुरारी अग्रवाल, रामवतार, महावीर, बिमल अग्रवाल, रतन अग्रवाल, मालीराम अग्रवाल, संजय मोदी, विश्वनाथ अग्रवाल सहित काफी संख्या में पर्यावरण प्रेमी शामिल हुए.

Must Read

Related Articles