jamshedpur-एबीएम कॉलेज में परीक्षा को लेकर ऑनलाइन हुई बैठक, कोरोना से बचाव को लेकर सभी ने दिए सुझाव

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर: गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में 30 सितंबर से आयोजित होने वाली पीजी चतुर्थ एवं यूजी छठे सेमेस्टर की फाइनल परीक्षा की तैयारी को लेकर ऑनलाइन बैठक हुई. प्राचार्य डॉ मुदिता चंद्रा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में महाविद्यालय के सभी स्थाई शिक्षक, घंटी आधारित, इंटरमीडिएट के शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने भाग लिया. बैठक में परीक्षा नियंत्रक डॉ रवीद्र कुमार चौधरी ने आगामी 30 सितंबर से 7 नवंबर तक चलने वाली इस परीक्षा का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करते हुए कोरोना से बचाव को लेकर कई आवश्यक उपकरण क्रय करवाने का प्रस्ताव दिया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इस ऑनलाइन बैठक में डॉ राजेंद्र भारती, डॉ बीएन ओझा, डॉ बी बी भुइयां, डॉ.बीपी महारथा, डॉ एस के झा, डा. अबध बिहारी पुराण, नवनीत कुमार एवं आरसी ठाकुर ने भी अपना विचार व्यक्त करते हुए कई आवश्यक सुझाव दिए.बैठक में प्राचार्य डा. मुदिता चंद्रा ने कहा कि परीक्षा कार्य में लगे सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं गार्ड को फेस शिल्ड, ग्लोब्स, मास्क एवं सैनिटाइजर दिए जायेंगे. परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन किया जायेगा. परीक्षा कक्ष को सैनिटाइज किया जायेगा. परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने से डेढ़ घंटे पहले रिपोर्ट करने हेतु निर्देशित किया गया ताकि उनका थर्मल स्क्रीनिंग से जांच के साथ-साथ सेनीटाइज किया जा सके. बीमार परीक्षार्थियों के लिए अलग कमरा रखने की बात कहीं. उन्होंने परीक्षार्थियों को मास्क, ग्लोब्स, सैनिटाइजर, एडमिट कार्ड, पानी बोतल के साथ बाल को कवर कर आने हेतु निर्देशित किया, साथ ही उन्होंने महाविद्यालय के सभी स्थाई एवं घंटी आधारित शिक्षकों को 28 सितंबर से महाविद्यालय आकर उपस्थिति दर्ज कराने को कहा.

Advertisement

इसके साथ उन्होंने परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु जिला प्रशासन से सहयोग लेने की भी बात कहीं. बैठक के अंत में परीक्षा नियंत्रक डॉ आर के चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन किया. अंत में कॉलेज वेबसाइट के केयरटेकर रहे चंद्रशेखर का निधन पिछले सप्ताह कोरोना से हो जाने पर शोक व्यक्त करते हुए उनके दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply