jamshedpur-mining-action-जमशेदपुर में खनन को लेकर कार्रवाई, हड़कंप, 86 हाईवा जब्त, करीब 24 लाख रूपए जुर्माना वसूला गया, देर रात वेश बदलकर की कार्रवाई, घाटशिला अनुमंडल में 6 हाईवा जब्त किया गया

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर जिले में खनिजों के अवैध उत्खनन व परिवहन को लेकर जमशेदपुर की उपायुक्त विजया जाधव के निर्देशानुसार सघन अभियान चलाया जा रहा. जमशेदपुर के डीटीओ दिनेश रंजन द्वारा 6 दिसंबर के देर रात बालू के अवैध खनन एवं परिवहन के विरूद्ध वेश बदलकर की गई. कार्रवाई में बरशोल एवं बहरागोड़ा थाना क्षेत्र से 4 हाईवा जप्त किया गया, जिसपर 2 लाख रूपए से अधिक का जुर्माना किया गया है. एक अन्य कार्रवाई में डुमरिया एवं मुसाबनी प्रखंड में चलाये गए जांच अभियान में 1-1 बालू लदे हाईवा जप्त किया गया. वहीं पटमदा के कमलपुर थाना क्षेत्र में चलाये गए वाहन जांच अभियान में धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी पीयूष सिन्हा एवं जिला परिवहन पदाधिकारी ने दो हाईवा को जप्त किया. पिछले 2 महीनों में करीब 16 दिनों की औचक कार्रवाई में खनन टास्क फोर्स द्वारा 86 हाईवा जप्त किए गए हैं जिनपर 24 लाख रूपए से ज्यादा का जुर्माना किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

परिवहन, खनन व पुलिस विभाग द्वारा की जा रही संयुक्त कार्रवाई में बालू का अवैध स्टॉक व परिवहन, आयरन ओर तथा अन्य खनिजों का बिना वैध कागजात की ढुलाई, अवैध क्रशर, स्टोन चिप्स की ढुलाई, पन्ना, लकड़ी व मवेशियों के अवैध परिवहन पर सख्त निगरानी रखी जा रही है. जिला परिवहन पदाधिकारी एवं उनकी टीम द्वारा अवैध कारोबारियों पर सख्ती को लेकर सप्ताह में तीन दिन घाटशिला अनुमंडल में कैम्प किया जा रहा. उन्होने कहा कि खनिजों के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों से जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा, यह जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा तथा दोषियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानून सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. जिला प्रशासन जिलेवासियों से अपील करता है कि खनिजों के अवैध स्टॉक, खनन, परिवहन तथा मवेशी, लकड़ी के अवैध परिवहन की किसी भी तरह की जानकारी होने पर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों को व्हाट्सएप के माध्यम से तत्काल सूचना दें, आपका पहचान गोपनीय रखा जाएगा तथा प्रशासन की ओर से उचित इनाम दिया जाएगा.

Must Read

Related Articles