jamshedpur-झारखंड बोर्ड, निगम और समितियों के गठन में अल्पसंख्यकों को भी मिले उचित स्थान: जमील अहमद

राशिफल

जमशेदपुर: कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग झारखं‍ड सरकार के सदस्य रुहुल जमील अहमद ने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यकों के कल्याण और राजनीतिक व्यवस्था में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार के पास छह सूत्री मांग रखा गया है, जिसमें अल्पसंख्यकों को उचित स्थान मिले. श्री अहमद जमशेदपुर कांग्रेस भवन, तिलक पुस्तकालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उक्त बातें रखी. उनका कहना है कि सरकार बोर्ड, निगम व समितियों के गठन में अनुपात के आधार पर कांग्रेस प्रतिनिधियों को स्थान दी जाए, साथ ही झारखंड वक्फ बोर्ड का गठन हो, इसको वित्तीय सहायता मिले, तथा अल्पसंख्यक आयोग का गठन शीघ्र किया जाए. राज्य में अल्पसंख्यक वित्त निगम की स्थापना हो और उसे संवैधानिक अधिकार भी मिले.

झारखंड में नयी सरकार बनने के बाद मदरसा बोर्ड का गठन नही हुआ, उसे जल्द पूरा किया जाए. अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का भी गठन किया जाए. उन्होंने बताया कि राज्य के अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी है, इन स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति जल्द की जाए, अल्पसंख्यक स्कूलों के छात्रों के लिए उर्दू में पाठ्य पुस्तकों की छपाई नियमित रुप से नहीं हो पा रही है जिसका नतीजा है कि सरकार द्वारा स्कूलों में जरुरत के अनुसार पुस्तकें उपलब्ध नहीं करायी जा रही है. जिससे विद्यार्थियों को अपनी भाषा से महरुम रहना पड़ा रहा है.

इस अवसर पर गुलरेज अख्तर को-ओडिनेटर झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग, रियाजउदीन खान को,ओडिनेटर प्रदेश अनुशासन समिति, मौलाना अनसार खान, उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, फ़ज़ल खान, सचिव, इंटक, गुलाम अली प्रखंड अध्यक्ष, जुगसलाई, अमीर हासमी, अनिस अहमद, एस आर के कमलेश, जाहिद अली, नौशाद अहमद, दिलनवाज हुसैन आदि मौजूद थे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles