jamshedpur-mla-saryu-roy-initiative-विधायक सरयू राय की पहल, बिरसानगर में लगेगा टाटा स्टील यूआइएसएल का पावर सबस्टेशन, लालभट्टा, बाबुडीह, भुइयांडीह के बस्तीवासियों को भी मिलेगा टाटा की बिजली, चंडीनगर, छायानगर, बागुननगर, निर्मलनगर में जनवरी तक टाटा की बिजली की व्यवस्था दुरुस्त होगी, केबुल कंपनी एरिया में भी मिलेगा बिजली कनेक्शन, एक माह में सारे हाईमास्ट लाइट टाटा की बिजली से जुड़ेगी

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर महाप्रबंधक कार्यालय कक्ष में महाप्रबंधक श्रवण कुमार की अध्यक्षता में विधायक सरयू राय ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के साथ बैठक की. बैठक में लालभट्टा, बाबुडीह, भुइयांडीह बस्तियों में शीघ्र जुस्को द्वारा विद्युत आपूर्ति प्रदान किया जाएगा. इन बस्तियों के अलावा बागुननगर, छायानगर, चंडीनगर, निर्मलनगर जुस्को द्वारा आधारभूत बिजली संरचना का विकास का कार्य जनवरी तक पूर्ण कर लिया जाएगा. जिसके बाद यहां के इच्छुक निवासी जुस्को से बिजली प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकेंगे. एक सप्ताह के अंदर बर्मामाइंस क्षेत्र के विनोवा आश्रम में बिजली कनेक्शन के लिए फार्म वितरण किया जाएगा. मोहरदा मुख्य सड़क से सटे घरों में भी विद्युत आपूर्ति देने की पहल जुस्को द्वारा किया जा रहा है. अंतिम सर्वे भी पूरा कर लिया गया है. मोहरदा क्षेत्र में बिजली का केबुल बिछाने के लिए सड़क निर्माण विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया की जा रही है. विधायक श्री राय ने कहा कि विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने में आ रही कठिनाईयों से हमें अवगत करायें ताकि हम इसपर पहल कर यथाशीघ्र काम शुरू करवा सकें. (नीचे भी पढ़ें)

ज्ञात हो कि मोहरदा क्षेत्र में जुस्को बिजली के लिए जुस्को सब-स्टेशन से तीन किलोमीटर तक डेडिकेटेड केबुल बिछाकर ओड़िया स्कूल के समीप जुस्को का सब-स्टेशन बनाकर बस्तीवासियों को बिजली दी जाएगी. अधिकारियों ने विधायक सरयू राय को झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड, जमशेदपुर महाप्रबंधक कार्यालय कक्ष में महाप्रबंधक श्रवण कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दी. ज्ञात हो कि जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय ने जुस्को द्वारा लीज क्षेत्र के नागरिकों को विद्युत कनेक्शन देने में मनमानी करने का मामला विधानसभा में उठाया था. जिसके उपरांत जुस्को क्षेत्र के सभी नागरिकों को विद्युत आपूर्ति प्रदान करने के लिए जमशेदपुर के विद्युत महाप्रबंधक की अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन किया गया ताकि इसकी जांच कर लीज क्षेत्र के सभी निवासियों को विद्युत आपूर्ति प्रदान की जा सके. इस कमिटी की तीसरी बैठक हुई. जिसमें जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरयू राय शामिल हुए. (नीचे भी पढ़ें)

बैठक में लीज क्षेत्र के सभी आवासितों को जुस्को से बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने को लेकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई. विगत बैठक के अनुसार मोहरदा क्षेत्र में बिजली उपलब्ध कराने को लेकर सर्वे किया जाना था, जुस्को द्वारा सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है. अधिकारियों ने इसकी प्रगति के बारे में विधायक श्री राय और विद्युत महाप्रबंधक को विस्तार से जानकारी दी. विधायक श्री राय ने जुस्को द्वारा नए विद्युत कनेक्शन के लिए अत्यधिक राशि की मांग करने का मामला उठाया और कहा कि जुस्को द्वारा आधारभूत संरचना विकास करने में लागत राशि भी उपभोक्ता से ही वसूल ली जा रही है. बैठक में विधायक श्री राय ने प्रस्ताव दिया है कि गोलमुरी के केबुल टाऊन और केबुल बस्ती के प्रत्येक घरों को अलग-अलग बिजली प्रदान की जाय. वर्तमान में यहां नौ प्वाइंट पर बिजली आपूर्ति की जाती है. विधायक श्री राय ने शहर के सभी हाईमास्ट लाइटों में जुस्को का विद्युत संयोजन करने तथा जुस्को एरिया में स्ट्रीट लाइट लगाने की बात कही. जिसपर जुस्को के विद्युत महाप्रबंधक ने कहा कि एक महीने के अंदर जमशेदपुर के एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान सहित 20 से ज्यादा हाईमास्ट लाइट में जुस्को बिजली का कनेक्शन कर दिया जाएगा. साथ ही स्ट्रीट लाइट लगाने का भी काम शुरू कर दिया जाएगा. बैठक में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरयू राय, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड, जमशेदपुर के महाप्रबंधक श्रवण कुमार, कार्यपालक अभियंता, जुस्को के विद्युत महाप्रबंधक एवं अन्य प्रतिनिधि, जमशेदपुर अक्षेस के प्रतिनिधि, विधायक सरयू राय के निजी सचिव सुधीर सिंह एवं जनसुविधा प्रतिनिधि हरेराम सिंह के साथ ही अन्य पदाधिकारीगण मौजुद थे.

Must Read

Related Articles