spot_img

jamshedpur-mp-meets-chief-secretary-राज्य के मुख्य सचिव से सांसद विद्युत वरण महतो ने की मुलाकात, धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के साथ चाकुलिया एयरपोर्ट भी होगा विकसित, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव करेंगे दौरा, बागबेड़ा, गोविंदपुर समेत अन्य सड़कों को लेकर भी हुआ पथ निर्माण सचिव के साथ मुलाकात में फैसला, जानें

राशिफल

मुख्य सचिव के साथ वार्ता करते जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो.

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने गुरुवार को राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह से रांची में मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत और लम्बी बात की. इनमें मुख्य रूप से एयरपोर्ट, सिंचाई, इलेक्ट्रिसिटी और विभिन्न सड़कों के संबंध में बातचीत की. सांसद श्री महतो ने कहा राज्य के मुख्य सचिव के साथ उनकी वार्ता काफी सार्थक और सफल रही. मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों के संबंधित पदाधिकारियों को समुचित दिशा-निर्देश दिये. धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के मामले पर जब उन्होंने मुख्य सचिव से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी चाहते हैं कि धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का विकास हो. उन्होंने यह भी बताया कि वे स्वयं धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के लिए जाने वाले थे, लेकिन जब इस संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री से बात की तो मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्वयं भी धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का निरीक्षण करना चाहते हैं. इसी कारण अब तक वे एयरपोर्ट का निरीक्षण नहीं कर पाए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत चुनाव के कारण इसमें विलंब हुआ है लेकिन जल्द ही मुख्यमंत्री से बात कर इसकी तिथि तय करेंगे. सांसद ने कहा इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी काफी प्रयास किया है. मुख्य सचिव ने कहा कि इन सभी बातों से भली-भांति अवगत है. उन्होंने उसी समय एविएशन विभाग का कार्य देख रही वंदना डाडेल को फोन कर कहा कि इस एयरपोर्ट से संबंधित फाइल को यथाशीघ्र आगे बढ़ाएं. एयरपोर्ट पर बातचीत के दौरान यह बात भी सामने आई कि सिर्फ यात्रियों के लिए एयरपोर्ट विकसित किया जाए अथवा कार्गो के लिए भी इसे तैयार किया जाए. इस संबंध में सांसद ने मुख्य सचिव को सूचित किया कि कार्गो एयरपोर्ट के लिए धालभूमगढ़ के पास ही चाकुलिया में काफी बड़ा एयरपोर्ट के लिए स्थान उपलब्ध है. इस पर मुख्य सचिव ने कहा कि यदि संभव हुआ तो निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री के साथ चाकुलिया एयरपोर्ट का भी निरीक्षण किया जाएगा. मुख्य सचिव ने सांसद को बताया कि जिन एयरपोर्ट का विकास झारखंड में क्या जाना है उस सूची में धालभूमगढ़ भी शामिल है. सांसद श्री महतो ने इसके अतिरिक्त सिंचाई के लिए पटमदा में पंप नहर के लिए सर्वे का कार्य प्रारंभ करने के लिए कहा. मुख्य सचिव ने कहा कि वे संबंधित पदाधिकारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश दे रहे हैं. इसके अलावा गत दिनों विद्युत संबंधी जो संकट उत्पन्न हुआ था इस संबंध में भी उन्होंने चर्चा की. (नीचे देखे पूरी खबर)

पथ निर्माण विभाग के सचिव के साथ मीटिंग करते सांसद.

इसके अलावा सांसद श्री महतो ने लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न महत्वपूर्ण सड़कों के निर्माण के संबंध में भी चर्चा की. इस पर मुख्य सचिव ने पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार को फोन कर कहा कि वे श्री महतो के प्रस्तावों पर गंभीरतापूर्वक विचार करें. इसके पश्चात सांसद ने पथ निर्माण विभाग के सचिव से मुलाकात की और कई सड़कों का प्रस्ताव दिया. इसमें मुख्य रूप से भूइयासिनान से लेकर पश्चिम बंगाल सीमा तक पथ निर्माण, एनएच 33 से लेकर झांटीझरना तक पथ निर्माण, एनएच 6 जगन्नाथपुर कुमार डूबी दरखुली होते हुए खंडमौदा तक पथ निर्माण, बागबेड़ा में रिंग रोड का निर्माण, गोविंदपुर के मुख्य मार्ग का निर्माण एवं परसुडीह से होते हुए गोविंदपुर तक पथ निर्माण शामिल है. इस संबंध में पथ निर्माण के सचिव ने सांसद श्री महतो को कहा कि वह इन सभी सड़कों के संबंध में जानकारी लेते हैं कि इनका डीपीआर तैयार है अथवा नहीं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि इन सड़कों का प्राक्कलन 25 से 30 करोड़ के अंदर है तो इसे राज्य सरकार के माध्यम से निर्माण कराएंगे और लंबी सड़कों के लिए वे सीआरएफ फंड के तहत केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव प्रेषित करेंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!