spot_img

jamshedpur-nagrik-suvidha-manch-नागरिक सुविधा मंच के संचालन समिति का गठन, मंच ने बन्ना सेना पर बोला हमला, कहा-जब पूरे राज्य में पार्क खुल गया तो जुबिली पार्क का सड़क क्यों बंद है, हम आवाज उठायेंगे ही

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर में गठित किये गये नागरिक सुविधा मंच के संचालन समिति का गठन मंगलरार को किया गया. संयोजक शशि कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसको मंजूरी दी गयी, जिसमें प्रदेश संरक्षक अभय सिंह भी मौजूद थे. बैठक में तय किया गया कि यह गैर राजनीतिक दल होगा, जो सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेगा और लोगों की मदद करेगा. दलित, पिछड़ों की आवाज भी बनकर लोगों का विरोध किया जायेगा. समिति के प्रथम चरण में समिति में मुख्य संरक्षक के रूप में अभय सिंह, संयोजक शशि कुमार मिश्र, सहसंयोजक सत्येंद्र पासवान, कमलेश सिंह, ताराचंद्र कालिंदी, राहुल सिंह, विकास जायसवाल, रीना चौधरी, किशोर ओझा, सरदार सुरजीत सिंह छित्ते, अमरेंद्र मल्लिक, सुमित श्रीवास्तव, मनीष पांडेय, भूषण दीक्षित, खुशी ओझा, दिलीप पोद्दार, शिशिर कॉल को बनाया गया है. वहीं समिति के मार्गदर्शक मंडल में डॉ डीपी शुक्ला, अशोक सिंह, अशोक कुमार, ललन चौहान, चंद्रशेखर मिश्रा, हरिनारायण शाह, रविंद्र मिश्रा, पप्पू सिंह, सूर्यकांत झा, रामनगीना यादव, गंगा प्रसाद साहू, मीडिया सेल संयोजक के रूप में रविकांत भोजपुरिया, सोशल मीडिया, संयोजक समर झा, सह संयोजक दुर्गेश कुमार और अंकित शुक्ला को बनाया गया है. (नीचे पूरी खबर पढ़ें)

नागरिक सुविधा मंच ने जुबिली पार्क को लेकर बन्ना गुप्ता व उनके समर्थकों पर बोला हमला, पूछे सवाल
नागरिक सुविधा मंच झारखंड की संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के समर्थन में जो तथाकथित पॉकेट की संस्था के बैनर तले यह बताने का प्रयास हो रहा है कि आने वाली तीसरी लहर के कारण जुबिली पार्क को नहीं खोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि मंत्री के इशारे पर बोलने वाले बड़बोली नेता को लगता है वास्तविकता का ज्ञान नहीं है. पूरे राज्य में मॉल खुला उससे करोना नही फैलेगा ? पूरे राज्य में मार्केट खुला उससे करोना नहीं फैलेगा ? पूरे राज्य में हाट बाजार खुला उससे करोना नहीं फैलेगा ? पूरे राज्य में रेस्टोरेंट्स, मॉल, होटल, रात 11 बजे तक खुला उससे कोरोना नहीं फैलेगा ? जमशेदपुर छोड़कर पूरे राज्य के पार्क खुल गए उससे कोरोना नहीं फैलेगा ? स्कूल, कॉलेज खुल गए उससे करोना नहीं फैलेगा ? पूरे राज्य के सिनेमा हाल खुल गए उससे करोना नहीं फैलेगा ? पूरे राज्य के क्लब एवं बार खुल गए उससे कोरोना नहीं फैलेगा ? केवल जमशेदपुर के जुबिली पार्क खोलने से ही तीसरे लहर का करोना इस शहर में आ जाएगा ? यह कथन है मंत्री का एवं उनके चेलो का. शशि मिश्रा ने कहा है कि वे उनको यह बताना चाहते है कि नागरिक सुविधा मंच तीसरी लहर के प्रति सतर्क है और हमेशा रहेगा जब भी तीसरे लहर की आशंका हो जुबिली पार्क खुले या बंद करें, जिला प्रशासन या सरकार इस पर निर्णय ले सकती है एवं मानवहित मे अधिकार है कहीं भी हम लोग बाधक नहीं बनेंगे. लेकिन सवाल यह होता है क्या पूरा हिंदुस्तान का पार्क जुबली पार्क से अलग है ? क्या पूरे भारत के नियम कानून से जमशेदपुर का कानून अलग है ? क्या तीसरी लहर का आगमन होगा तो क्या नागरिक सुविधा मंच जुबिली पार्क बंद करने का विरोध करेगा ? सवाल यह उठता है क्या बन्ना गुप्ता के लोग पहले से ज्योतिष गणना के माहिर खिलाड़ी है जो पोथी पत्रा लेकर बैठ गए हैं ? हम लोग बार-बार कहते थे कि बन्ना गुप्ता के कारण जुबिली पार्क बंद है ? वह असली चेहरा अब सामने लोगों को प्रकट हो गया कि यह नहीं चाहते हैं कि आम लोगों के लिये जुबिली पार्क खुले ? पहली बात तो नागरिक सुविधा मंच जुबिली पार्क खुले जो बंद है यह सवाल तो रखा है लेकिन बन्ना गुप्ता के समर्थकों को यह भूल गए हम लोग सड़क खुलवाने की मांग कर रहे हैं, जो सड़क नही खुले और बन्ना गुप्ता बाधक बना हुआ है ? शशि कुमार मिश्रा ने कहा कि जिस सड़क से 80 वर्ष से यातायात का आवागमन का साधन था उस सड़क को खुलवाने की बात कर रहे अगर हमारी मांग को ध्यान से जाने होते तो इस तरह की बेतुकी सवाल यह बेतुकी बातें नहीं करते इसी से समझ में आता है कि यह सरकार किस प्रकार चल रही है ? जो अभी तक के समझ ही नहीं पा रही थी कि आखिर हम कौन सा डिमांड कौन सी मांग कर रहे हैं बन्ना समर्थकों की सेना को जो बन्ना गुप्ता के इशारे पर बोल रहे हैं वह स्पष्ट करें कि सड़क खुलेगा या नहीं ? इसका जवाब हमें चाहिए जहां तक बात है तो हम लोकतांत्रिक ढंग से अपनी बात को रखेंगे और अपनी बात जनता के सामने में रखने का प्रयास करेंगे और जनता का निर्णय ही अंतिम निर्णय होगा. कुछ लोग कारपोरेट घराने के इशारे पर अगर काम करना चाहते तो उनको और उनकी राजनीति पर दया आती है हम चरणबद्ध आंदोलन करेंगे और बन्ना गुप्ता के भी दरवाजे जाएंगे उनसे अपनी बात रखेंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!