spot_img

jamshedpur-nml- एनएमएल जमशेदपुर में चार दिवसीय कॉर्पोरेट प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरु, पुराने खनिज प्रसंस्करण अनुसंधान में एनएमएल की अहम भूमिका- निदेशक

राशिफल

जमशेदपुर: जमशेदपुर स्थित एनएमएल में खनिज प्रसंस्करण विभाग की ओर से चार दिवसीय कॉर्पोरेट प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विशेष क्षेत्र में अपने ज्ञान व कौशल को बढाने के लिेए कोयला खनिज प्रसंस्करण के क्षेत्र में कार्यरत पेशेवरों को प्रशिक्षण और अनुभव देना है. कार्यक्रम से खनिज प्रसंस्करण की विभिन्न अवधारणाओं और विधियों की समझ में सुधार की उम्मीद है. कार्यक्रम का दो मॉडयूल में विभाजित किया गया है. इसमें इन क्षेत्रों से संबंधित विषयों को कवर करने वाले व्याख्यान और व्यावहारिक प्रशिक्षण शामिल है.(नीचे भी पढ़े)

इससे पूर्व एनएमएल के एमएनपी डिवीजन के वैज्ञानिक सह कार्यक्रम समन्वयक डॉ गणेश चलवाड़ी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया. स्वागत भाषण एनएमएल के निदेशक डॉ इंद्रनील चट्टोराज ने दिया. कहा कि देशके सबसे पुराने ख्रनिज प्रसंस्करण अनुसंधान संगठन के रुप में एनएमएल की अहम भूमिका है. मुख्य वैज्ञानिक डॉ शिव प्रसाद ने संक्षिप्त व्याख्यान दिया. कहा कि चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभागियों का परस्कर सीखने का अनुभव होगा. डॉ संचिता चक्रवर्ती व डॉ मीता तरफदार प्रशिक्षण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं में मौजूद कौशल अंतर के बारे में कुछ तथ्य समाने आए है. इन्हीं अंतर को भरने के प्रयास में एनएमएल द्वारा हर साल विभिन्न प्रकार कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इस कार्यक्रम में आर्सेलर मित्तल, निप्पान स्टील इंडिया, ओडि़शा के कर्मचारी शामिल हुए.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!