Jamshedpur : विश्व आत्महत्या निषेध दिवस की पूर्व संध्या पर मुस्कान संस्था ने किया परिचर्चा का आयोजन, संस्था ने काउंसलिंग कर 44 लोगों की बचायी जान

राशिफल

जमशेदपुर : शहर की सामाजिक तनाव निवारण संस्था मुस्कान की ओर से गुरुवार को विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के अवसर एक परिचर्चा का आयोजन टेल्को बिरसानगर स्थित एक होटल में किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संस्था के अध्यक्ष शशि भूषण मिश्रा ने कहा कि शुरुआती दौर से अभी तक जहां लॉकडाउन में लोग के घरों पर रहने की बाध्यता थी, वही संस्था मुस्कान के सदस्य जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य पदार्थ का वितरण के साथ काउंसलिंग कर कोरोना से बचने के लिए जागरूकता फैलाते रहे। (नीचे भी पढ़ें)

उन्होंने कहा कि मुस्कान अपने स्थापना काल वर्ष 2013 से अब तक करीब 44 से ज्यादा लोगों की जान बचाने में कामयाब रही है। कार्यशाला एवं काउंसलिंग के माध्यम से छात्र-छात्रों एवम अभिभावकों समेत अन्य को तनाव से मुक्ति दिलाई गयी है। संस्था के महासचिव काउंसलर बिजेन्द्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में बढ़ रही खुदकुशी की प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए 24 घंटे निःशुल्क हेल्पलाइन नम्बर-8092867918 जारी कर लोगों को रात 2 बजे भी काउंसलिंग कर तनाव मुक्त कराया जाता है। कार्यक्रम का संचालन लक्ष्मण प्रसाद तथा धन्यवाद ज्ञापन राजेश राय ने किया। इस अवसर पर संस्था के संयोजक प्रदीप कुमार सिंह, राजकुमार सिंह, आदित्य नाथ झा, अनिल कुमार गिरि, कौशलेश तिवारी समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Must Read

Related Articles