spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
227,675,850
Confirmed
Updated on September 17, 2021 2:38 AM
All countries
202,628,669
Recovered
Updated on September 17, 2021 2:38 AM
All countries
4,680,107
Deaths
Updated on September 17, 2021 2:38 AM
spot_img

मोटर वाहन एक्ट को लेकर लोगों में गुस्सा, आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, जमशेदपुर चेंबर ने डीसी को सौंपा ज्ञापन, मांग रहे बदलाव

Advertisement
Advertisement

नये मोटर वेहिकल एक्ट के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने डीसी ऑफिस पर किया प्रदर्शन

Advertisement
Advertisement
जमशेदपुर उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते शंभू चौधरी और अन्य नेता.

जमशेदपुर : नए मोटर व्हीकल एक्ट कानून का हर तरफ विरोध जारी है. इधर शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की ओर से जमशेदपुर जिला मुख्यालय पर इस नए कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया. इस दौरान आम आदमी पार्टी जमशेदपुर महानगर इकाई की ओर से जिले के उपायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा गया. जिसके माध्यम से इन्होंने ने मोटर व्हीकल एक्ट कानून को अविलंब वापस लिए जाने की मांग की है. साथ ही चेतावनी दिया है कि अगर जल्द ही सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तो आगे धरना प्रदर्शन के साथ भूख हड़ताल भी किया जाएगा. आम आदमी पार्टी जमशेदपुर महानगर के जिला अध्यक्ष शंभू चौधरी ने बताया कि बगैर पूरी तैयारी के इस कानून को लागू किए जाने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने सरकार से पहले पर्याप्त सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग की है उसके बाद ही इस कानून को सख्ती से लागू किए जाने की बात कही.

Advertisement
जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि डीसी ऑफिस में ज्ञापन सौंपने के बाद.

मोटर वाहन एक्ट में संशोधन करने की मांग को लेकर जमशेदपुर चेंबर के प्रतिनिधियों ने जमशेदपुर के उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा. सौंपे ज्ञापन में बताया गया कि सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा नए मोटर वाहन एक्ट संशोधन लागू किया गया है किंतु वाहनों पर जुर्माना शुल्क पर 10 गुना अत्यधिक बढ़ोतरी से आम जनमानस को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और लोगों का आर्थिक बोझ बढ़ गया है. जमशेदपुर में वाहन जांच के दौरान प्रदूषण प्रमाण पत्र अनिवार्य किया गया है किंतु अधिकतर दो पहिया वाहन पेट्रोल से चलित है और पेट्रोल से प्रदूषण कम होता है परन्तु प्रदूषण प्रमाणपत्र बनवाने के लिए जमशेदपुर में प्रयाप्त जाँच केंद्र के अभाव में लोगों को घंटों कतार में लगना पड़ रहा है. इसके अलावा यातायात पुलिस का पूरा ध्यान दो पहिया वाहन चेकिंग पर केंद्रित है जिससे जमशेदपुर के सभी प्रमुख स्थानों पर यातायात व्यवस्था खस्ताहाल हो गई है. साथ ही टेंपो चालक बेलगाम है, कभी भी किसी भी स्थान पर टेंपो को रोककर सड़क जाम कर दिया जाता है और जगह-जगह पर वाहन खड़ा कर अवैध पार्किंग कर अतिक्रमण किया जा रहा है. ज्ञापन में सरकार से आग्रह किया गया कि नए मोटर वाहन एक्ट को संशोधित करते हुए जुर्माना राशी को घटाया जाए, दो पहिया वाहनों पर हेलमेट, सीट बेल्ट की जाँच यथावत जारी रखा जाए किंतु प्रदूषण, इंश्योरेंस में लोगों को रियायत दि जाए, शहर में प्रदूषण जांच केंद्र की अतिरिक्त व्यवस्था की जाए और टेंपो चालकों पर भी जाँच शुरू करवाकर यातायात व्यवस्था सुगम करने की दिशा में कारवाई करें. ज्ञापन सौपने के दौरान मुख्य रूप से संरक्षक हरविंदर सिंह मंटू, मोहनलाल अग्रवाल , शंकर मित्तल, सचिव आकाश शाह, प्पी बाबा, अरूण चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow
Advertisement

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!