spot_img

jamshedpur-PM-Awas-Yojana-बागुनहातु व बिरसा नगर में बन रहे पीएम आवास योजना के निर्माण कार्य का पूर्व सीएम रघुवर दास ने लिया जायजा, काम की धीमी रफ्तार पर जताई नाराजगी

राशिफल

जमशेदपुरः राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर के बागुनहातु, बिरसानगर और लालटांड़ में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे. हालांकि निर्माण कार्य की धीमी रफ्तार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए नगर विकास विभाग के सचिव और विभागीय मंत्री से काम में तेजी लाए जाने की मांग की. उन्होंने बताया, कि प्रधानमंत्री का सपना 2022 तक सभी बेघर को घर मुहैया कराना है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने बुधवार को बिरसानगर एवं बागुनहातु में प्रधानमंत्री आवास योजना से बनने वाले 10,728 आवासों के निर्माण स्थलों का जायजा लिया. निर्माण स्थलों का जायजा लेने के बाद उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्रीत्व काल में बिरसानगर और बागुनहातु में प्रधानमंत्री आवास योजना से क्रमश: 9592 और 1136 आवास निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी थी और काम भी शुरू हो चुका था लेकिन बाद में वर्तमान सरकार की उदासीनता एवं नेताओं कीअडग़ेबाजी के कारण लगभग डेढ़ साल तक काम रूका रह गया. उन्होंने कहा कि अब तक तो यह योजना पूरी हो गयी होती और लोग अपने-अपने घरों में रह रहे होते. अब जाकर बिरसानगर में निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ है लेकिन बागुनहातु के निर्माण कार्य का कहीं आता-पता नहीं है. उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि वह बागुनहातु में प्रस्तावित प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रारंभ करने के लिए शीघ्र कदम उठाया जाये.

अगर धीमी रफ्तार से निर्माण कार्य हुए तो प्रधानमंत्री का सपना साकार नहीं हो सकेगा. उन्होंने बताया, कि जब वे मुख्यमंत्री थे, तो योजना काफी जोर- शोर से चल रहा था, उनके हटते ही योजना की रफ्तार धीमी हो गई है. उन्होंने बताया, कि संवेदको ने परियोजना में हो रहे परेशानियों से उन्हें अवगत कराया है. हालांकि जमशेदपुर में निर्माण कार्य फिर से शुरू हो चुका है. उन्होंने उम्मीद जताई है, कि जल्द से जल्द प्रधान प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा और सभी बेघरों को घर मुहैया करा दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को निर्माण कार्य की नियमित देखरेख करने का निर्देश दिया और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुनी. यह निर्माण जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की देखरेख में जुड़को द्वारा किया जा रहा है. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष गूंजन यादव, महासचिव राकेश सिंह, भाजपा के वरीय नेता भुपेन्दर सिंह, कार्यालय मंत्री बोल्टू सरकार, बिरसानगर मंडल अध्यक्ष बबलू गोप, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्रीराम प्रसाद समेत कई अन्य उपस्थित थे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!