Jamshedpur Police Diet and Nutrition Consultation : जमशेदपुर पुलिस ने लगाया स्वास्थय जांच शिविर, एसएसपी ने दिए कई टिप्स, कहा-कोरोना से ठीक हुए 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी, दान करेंगे प्लाज्मा

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : जमशेदपुर पुलिस द्वारा गोलमुरी स्थित पुलिस लाइन में शनिवार को स्वास्थ्य शिविर के साथ आहार एवं पोषण परामर्श शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान पुलिस कर्मियों के साथ-साथ आम लोगों की भी स्वास्थय जांच कराई गई. शिविर का मकसद पुलिस और आम जनता की समान्य बीमारी की जांच और आहार से जुड़ी बातों को पहुंचाना था. शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में वरीय पुलिस अधीक्षक एम तमिल वाणण मौजूद थे. इसके साथ ही टीएमएच से डायटीशियन भी मौके पर मौजूद थे, जिन्होने शिविर में मौजूद लोगों को आहार एवं पोषण के बारे में जानकारी दी. लोगों को संबोधित करते हुए एसएसपी ने कहा कि लोग पहले की तरह काम नहीं करते है. लेकिन खाना खाने से परहेज भी नहीं करते है. जंक फूड का प्रचलन बढ़ रहा है, पर लोग व्यायाम को नहीं अपना रहे हैं. यही कारण है कि लोगों में बीमारियां जल्दी घर बना लेती हैं. उन्होने कहा की गॉल ब्लाडर में स्टोन होने के भी मामले में भी काफी बढ़ोतरी देखी गई है. लोग आज के समय में तेल-मसाले वाली चीजें ज्यादा खाते हैं. जले हुए तेल को फिर से इस्तेमाल करते हैं. इसी से परेशानी होती है. 50 रुपये बचाने के चक्कर में लोग 50 हजार रुपये अस्पताल का बिल दे देते हैं. उन्होने इन सब चीजों से परहेज करने की सलाह दी.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोरोना होने के बाद इम्यूनिटी का रखें ख्याल

Advertisement

शिविर में लोगो को बताया गया कि वे किस तरह कोरोना से बच सकते हैं. साथ ही बचाव के बाद भी उन्हें कोरोना हो जाता है, तो वह किस तरह से इससे लड़ सकते हैं. नियमित रूप से इम्यूनिटी बढ़ाने वाले आहार औऱ पोषण लेने से कोरोना को आसानी से मात दिया जा सकता है. शिविर में लोगो को इंश्योरेस से जुड़ी बातें भी बतायी गईं. एसएसपी ने कहा कि अब तक कोरोना से 400 से ज्यादा पुलिस कर्मी ठीक हो चुके हैं. उनसे अपील की जाएगी की वे आगे आयें और अपना प्लाजमा डोनेट करें, ताकि उनके दान किए हुए प्लाजमा से कोई औऱ कोरोना मरीज ठीक हो सके.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply