spot_img
गुरूवार, मई 6, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

Jamshedpur-Professional-Congress-Chapter-Meeting : तिलक पुस्तकालय में हुई जिला प्रोफेशनल कांग्रेस चैप्टर अध्यक्षों की बैठक, संगठन की मजबूती व भावी कार्यक्रमों की रणनीति पर चर्चा

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : कोल्हान प्रमंडल अंतर्गत पड़ने वाले जिला प्रोफेशनल कांग्रेस चैप्टर अध्यक्षों की बैठक सोमवार को जमशेदपुर, तिलक पुस्कालय, कांग्रेस भवन में हुई। इसमें अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रवक्ता सह झारखंड प्रोफेशनल कांग्रेस के को-ऑर्डिनेटर ईस्ट ज़रिता लैतफलांग, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल अतिथि के रूप में शामिल हुए। बैठक में संगठन की मजबूती, आगामी कार्यक्रम की रणनीति पर विशेष रूप से चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रोफेशनल्स कांग्रेस जमशेदपुर के अध्यक्ष अफसर इमाम ने की। प्रोफेशनल कांग्रेस के झारखण्ड प्रभारी जरिता लैतफलांग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गठन ही प्रोफेशनल लोगों के साथ हुआ था, लेकिन समय बीतने के साथ प्रोफेशनल समाज दूर होते चले गये, परन्तु वर्तमान में इसकी महत्ता को देखते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस नेता डॉ शशि थरुर के नेतृत्व में प्रोफेशनल कांग्रेस का गठन किया और पिछले चार वर्षों में संगठन प्रोफेशनल समाज को जोड़ने में सफलता प्राप्त करता रहा है। आज इसी कड़ी में राज्य के हर जिलों में बैठक तथा अन्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने जमशेदपुर जिला अध्यक्ष विजय खां और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ के लिए भी आभार व्यक्त किया। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि प्रोफेशनल कांग्रेस का कार्य बहुत ही सराहनीय है और इस तरह के अभियान से संगठन को काफी मजबूती मिलेगी तथा जनसेवा का कार्य राज्य हित में जारी रखने की जरूरत है। झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि ‘एक बूथ एक प्रोफेशनल’ पूरी सजगता के साथ संगठन में कार्य करेगी। यह अभियान सभी लोकसभा प्रारंभ होगा, जिसे प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस नेतृत्व कर जिला के हर प्रोफेशनल को विशेष जिम्मेवारी सौंपेगी, ताकि जिला चैप्टर अध्यक्ष अपने संबंधित लोकसभा एवं विधानसभाओं में एक बूथ एक प्रोफेशनल अभियान के तहत पूरी मजबूती के साथ कार्य कर सकें। कांग्रेस का हर सिपाही संगठन के लिए काफी महत्वपूर्ण है, आपके योगदान से हीं कांग्रेस पार्टी राज्य और देश में परचम लहराते हुए जनसरोकार का काम करेगी। बैठक में ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस, राँची अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर, प्रभात बाखला, सत्येंद्र सहाय, निशात खातून, जावेद जमाल, मोहम्मद सरफराज अहमद, विवेक मिंज, संजय पॉल, कुलकान्त कौशल, मो शाहनवाज, जीशान बेग, प्रियांक शोवित, नितिन मिंज, औरंगजेब इमाम, हसीबुर रहमान विद्याकर कुंवर, अनिल सिंह, अमरजीत सिंह, राहुल रे, राजीव चौरसिया, पुनीत कुमार, आयुष अग्रवाल, गौरव आनंद समेत अन्य उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!