Jamshedpur-Proud : आदित्यपुर की अंकिता के बाद अब जूनियर केबीसी में कदमा के 11वर्षीय वेदांत शर्मा का धमाल देखिए, 5 दिसंबर को महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर दिखेंगे वेदांत, पढ़िए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड में वेदांत का क्या रहा है कमाल और कैसे दादा-दादी ने पहुंचा दिया केबीसी के मंच पर-देखें-Video (Promo)

राशिफल

अन्नी अमृता / जमशेदपुर : केबीसी के मंच पर झारखंड का जलवा लगातार लोगों को देखने को मिलेगा. जमशेदपुर से सटे सरायकेला के आदित्यपुर की अंकिता के हॉट सीट पर बैठने की खबर सुर्खियां बनी ही थी कि जूनियर केबीसी के प्रोमो में जमशेदपुर के कदमा के वेदांत शर्मा नजर आने लगे जिससे उनका परिवार तो खुश है ही पूरा शहर गौरवान्वित महसूस कर रहा है. (नीचे भी पढ़ें)

वेदांत शर्मा प्रवीण शर्मा के पुत्र हैं और पूरा परिवार कदमा के श्रीनाथ रेसिडेंसी में रहता है. प्रवीण शर्मा एक बिजनेस मैन हैं और उनकी पत्नी यानी वेदांत की मां एक गृहिणी हैं. पिता प्रवीण ने बताया कि 11 वर्ष की उम्र में वेदांत ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मुलाकात कर ली. इसको लेकर वे काफी फक्र महसूस करते हैं. वेदांत की बदौलत उन्हें भी अमिताभ बच्चन से मिलने और बात करने का मौका मिला. प्रवीण ने बताया कि इस उपलब्धि के पीछे वेदांत के दादा-दादी का सबसे बडा हाथ है. वे दोनों सालों से वेदांत के साथ केबीसी देखते और घर में खेलते हैं. वेदांत की सामान्य ज्ञान में रुचि को देखते हुए दादा-दादी ने प्रेरित किया कि सिर्फ घर में हंसी मजाक में खेलने की जगह केबीसी में जाने की कोशिश करनी चाहिए. दादा-दादी की प्रेरणा से वेदांत ने कोशिश की और वह सफल रहा. वैसे तो केबीसी में झारखंड और जमशेदपुर से कई बच्चे जा चुके हैं, लेकिन संभवतः जूनियर केबीसी में जानेवाला वेदांत जमशेदपुर का पहला बच्चा है. (नीचे भी पढ़ें)

आईएएस बनना चाहता है वेदांत, छठी कक्षा में पढ रहे वेदांत की अनगिनत उपलब्धियां हैं
11 वर्षीय वेदांत माउंट लिटेरा जी स्कूल, मानगो की छठी कक्षा का छात्र है. पढने के साथ-साथ वह वाह्य गतिविधियों में भी अव्वल है. कराटे में वह ग्रीन बेल्ट धारी है. अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियाड में कक्षा 3 के दौरान उसे 10 देशों में 12वां स्थान मिल चुका है. आम तौर 90 प्रतिशत से ज्यादा नंबर लानेवाला वेदांत बड़े होकर आईएएस बनना चाहता है. इतनी कम उम्र में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलकर वह अभिभूत है. (नीचे भी पढ़ें)

अपने बड़े भाई की देखभाल ऐसे करता है मानो वह खुद बड़ा भाई हो, केबीसी में भाई की बात पर भावुक हो गया माहौल
प्रवीण बताते हैं कि वेदांत का बड़ा भाई अर्थव ऑटिज्म का शिकार है और उसे विशेष केयर की जरूरत होती है. वेदांत अपने बड़े भाई का बहुत ध्यान रखता है. यहां तक कि केबीसी के मंच पर जब वेदांत ने कहा कि उसे कोई सुपर पावर मिले तो वह अपने भाई को ठीक करना चाहेगा, माहौल भावुक हो गया. प्रोमो में इस क्षण को दिखाया जा रहा है. (नीचे भी पढ़ें और वीडियो देखें)

केबीसी में जाने की खबर पर स्कूल और सोसाइटी में हुआ जोरदार स्वागत
जब से स्कूल और सोसाइटी में सबको वेदांत के केबीसी में चयनित होने की खबर मिली बधाइयों का सिलसिला जारी है. स्कूल और कदमा श्रीनाथ रेसिडेंसी सोसाइटी में वेदांत का जोरदार स्वागत हुआ.

Must Read

Related Articles