spot_img

Jamshedpur : बागबेड़ा महानगर विकास समिति की बैठक में जनसमस्याओं पर हुई चर्चा, समाधान के लिए सुबोध झा का साथ देने का लोगों ने लिया संकल्प

राशिफल

जमशेदपुर : बागबेड़ा के बजरंग टेकरी की ग्रामीण जनता की बैठक बागबेड़ा महानगर विकास समिति के अध्यक्ष सुबोध झा की अध्यक्षता में शंख बाबा मैदान मंदिर प्रांगण में हुई। बैठक का संचालन कान्हा विकास मंच की महामंत्री किरण देवी ने किया। बैठक में राम दुलारे चौबे, श्यामू मिश्रा, शकुंतला देवी, सुरेश प्रसाद, कृष्णा पात्रो, रितु सिंह एवं अन्य ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं व समाधान के लिए अपना विचार रखे। किसी ने पानी की समस्या, किसी ने बिजली की समस्या, किसी ने वैक्सीन की समस्या, किसी ने कुत्ता काट लेने की समस्या, किसी ने साफ-सफाई की समस्या आदि रखी। भाजपा नेता सुबोध झा ने कहा कि आप सभी की समस्या के समाधान के लिए जिस विभाग से संबंधित है उस विभाग से संपर्क करना होगा। अगर मांगे पूरी नहीं की जाती हैं, तो जोरदार आंदोलन कर समस्या का समाधान कराया जाएगा। सभी लोगों ने मंदिर में शपथ ग्रहण किया कि सुबोध झा यहां की समस्याओं का समाधान कैसे करेंगे हम सभी उनके साथ हैं। सुबोध झा ने कहा कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना का जो कार्य 7 महीनों से बंद था, 15 अगस्त के बाद से उग्र आंदोलन होना तय हुआ था। (नीचे भी पढ़ें)

सुबोध झा ने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता अभय टोप्पो एवं अधीक्षण अभियंता शिशिर सोरेन ने कहा था कि 13 अगस्त से घर-घर पानी का कनेक्शन दिलाने और मीटर लगाने के कार्य आरंभ कर देंगे और बरसात समाप्त होने पर एवं नदी में पानी कम होने पर नदी पर बन रहे पाया का निर्माण रेलवे ट्रैक के नीचे से पाइपलाइन ले जाने के कार्य एवं इंटरवेल के पास सड़क कटिंग करने का एनओसी एवं रेलवे क्षेत्र की बस्तियों में आधे अधूरे बचे हुए पाइप लाइन को बिछाने का कार्य का आरंभ किया जाएगा। वादा के अनुसार 13 अगस्त से घर-घर पानी का कनेक्शन का कार्य आरंभ हो गया है। बागबेड़ा की 7 पंचायत, कीताडीह की 4 पंचायत, घाघीडीह की 5 पंचायत एवं परसुडीह की 3 पंचायत क्षेत्रों में अभी तक 21000 घरों में पानी का कनेक्शन और मीटर लगाने का कार्य किया जा चुका है। 13 अगस्त से हो रहे कार्य में अभी तक 53 घरों में कनेक्शन दिया जा चुका है। सुबोध झा ने कहा कि जब तक बागबेड़ा की 19 पंचायत के 113 गांव रेलवे क्षेत्र की 33 बस्तियों में घर-घर पाइपलाइन से पानी उपलब्ध नहीं हो जाता है यह आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही हम सभी ग्रामीण क्षेत्र में रहते हैं। बिजली का बिल शहरी दर से विभाग द्वारा वसूला जा रहा है विभाग बिजली का बिल ग्रामीण दर पर ले नहीं तो सरकार और जिला प्रशासन बागबेड़ा कीताडीह, घाघीडीह पंचायत क्षेत्रों को शहरी क्षेत्र में शामिल करे। बैठक में महिला मोर्चा अध्यक्ष रितु सिंह, शकुंतला देवी, मीना प्रसाद, रत्ना मिश्रा, श्वेता कुमारी, अनीता शर्मा, विमला देवी, सरिता मुर्मू, प्रभा हांसदा, नरेश मुर्मू, निर्मल दास समेत अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!