Jamshedpur-red-cross-plasma-donation : रक्तदाता व कोरोना की जंग जीत चुके विभाष शुक्ल ने किया प्लाज्मा डोनेशन, 25वां डोनेशन पूरा होने पर रेड क्रॉस व जमशेदपुर ब्लड बैंक ने किया सम्मानित, विभाष शुक्ल ने साझा किये अनुभव-Video

Advertisement
Advertisement

Jamshedpur : रक्तदान के क्षेत्र में जो लोग पूर्व से जुड़े हुए हैं, उन लोगों ने प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी अपनी ताकत लगा दी है. ऐसे ही रक्तदाता विभाष शुक्ला ने अपना पहला प्लाज्मा डोनेशन जमशेदपुर ब्लड बैंक में गुरुवार को देर रात किया. इससे पूर्व वह 18 बार रक्तदान और 6 बार सिंगल डोनर प्लेटलेट दान कर चुके हैं और कल उन्होने प्लाज्मा डोनेशन कर अपना 25 डोनेशन पूरा किया. इस अवसर पर उन्हें जहां जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम द्वारा प्लाज्मा डोनेशन के लिए सम्मान पत्र प्रदान किया गया, वहीं जमशेदपुर ब्लड बैंक में प्लाज्मा डोनेशन का मोमेंटो प्रदान किया. साथ ही 25 डोनेशन पूरा होने का सम्मान भी विभाष शुक्ला को प्रदान किया गया.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

इस अवसर पर विभाष शुक्ला ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए बताया कि रक्तदान जैसा कोई सहयोग करने वाला कोई दूसरा कार्य नहीं. उन्होने कहा कि उन्होने 6 बार सिंगल डोनर प्लेटलेट के माध्यम से प्लेटलेट की कमी से जूझ रहे लोगों की जान बचाने का प्रयास किया और अब जबकि कोरोना संक्रमित होकर निगेटिव हुए हैं तो यह मौका भी मेरे लिए बेहतर है कि मैं दूसरों के लिए अपना प्लाज्मा दान करूं. उन्होने कहा कि रक्तदान, प्लेटलेट दान या प्लाज्मा दान जीवन में खुशी प्रदान करता है. उन्होने आग्रह किया कि ईश्वर ने जिन्हें भी कोरोना से ठीक किया है उन्हें यह मौका दिया है कि वे प्लाज्मा डोनेशन कर दूसरों की मदद करें. विभाष शुक्ला के प्लाज्मा दान के समय भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह, एसडीपी डोनेशन प्रभारी प्रभुनाथ सिंह, जमशेदपुर ब्लड बैंक के प्रशासक संजय चौधरी, चिकित्सक रीता सिंह, रेड क्रॉस कार्यकर्ता विशाल सिंह, टेक्निशियन अनूप कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply