spot_img

Jamshedpur Red Cross Society : रेड क्रास भवन में रक्तदान शिविर में 52 यूनिट रक्त संग्रह, मुख्य अतिथि पूर्व डीडीसी बी माहेश्वरी ने कहा-कोरोना काल में खुद व अपने परिवार के प्रति अत्यधिक सचेत रहने की जरूरत

राशिफल

Jamshedpur : अपने जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजन भी समाज को एक नयी दिशा देता है, उक्त विचार पूर्व उप विकास आयुक्त एवं समाजसेवी विश्वनाथ माहेश्वरी ने यहां रेड क्रॉस (Red Cross) भवन में रक्तदान शिविर (‍Blood donation camp) के उद्घाटन (Inaugaration) के अवसर पर व्यक्त किया। यह रक्तदान शिविर रेड क्रॉस के पेट्रन व मोदी चैरिटेबल ट्रस्ट के संयोजक अशोक मोदी द्वारा अपने जन्मदिवस पर आग्रहपूर्वक किया गया, जिसमें 52 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। मुख्य अतिथि श्री माहेश्वरी ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के दौरान खुद एवं अपने परिवार की सुरक्षा के प्रति अत्याधिक सचेत रहने की आवश्यकता है। इस अवसर पर जिला में प्लाज्मा डोनेशन प्रभारी डिप्टी कलक्टर स्मिता नागेशिया ने रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके रक्तदान के जज्बे के कारण ही जरूरतमंद लोगों का जीवन बच पाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्लाज्मा थैरेपी के माध्यम से कोरोना संक्रमण से अत्याधिक प्रभावित लोगों का इलाज किया जा रहा है, ऐसे में वैसे लोग जिन्होने कोरोना को मात दिया है, वे आगे आकर प्लाज्मा डोनेशन करें ताकि वर्तमान में जो लोग कोरोना से लड़ रहे हैं, उनको इस माध्यम से मदद की जा सके और उनका जीवन बच सके।

उन्होने रक्तदाताओं से आग्रह किया कि वे अपने आस पास के कोरोना से जीत चुके लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के प्रति जागरुक करें और उन्हें प्लाज्मा डोनेशन हेतु प्रेरित करें ताकि कोरोना से लड़ रहे लोगों को जीवन बचाया जा सके। आज रक्तदान शिविर के अवसर पर जिला अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष उमेश साह, अशोक अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, रेड क्रॉस के पेट्रन नरेश मोदी, अनील मोदी, अरुण गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे। शिविर के संयोजक अशोक मोदी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। उन्होंने सभी अतिथियों को अंग वस्त्र पहनाकर सम्मानित किया। आज प्लाज्मा डोनेशन के लिए धालभूमगढ़ नरसिंहगढ़ से कोरोना को जीतने वाले रुपेश दास ने अपना सैम्पल दिया है, जो उपयुक्त पाये जाने पर जिला के 25वें प्लाज्मा डोनर के रूप में उनका प्लाज्मा डोनेशन लिया जायेगा। रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह के मार्गदर्शन में रेड क्रॉस कार्यकर्ता दीपक मित्रा, डीके घोष, केबीएस त्रिवेदी, नागराज, शान्ता अधिकारी गीता सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। जमशेदपुर ब्लड की टीम ने डॉ रीता सिंह के निर्देशन में शिविर में रक्त संग्रह किया।

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!