spot_img

Jamshedpur-red-cross-society-blood-donation-camp : विश्व रेड क्रॉस दिवस पर रेड क्रॉस सोसाइटी का रक्तदान शिविर आयोजित, 622 यूनिट रक्त संग्रह, एसडीओ संदीप कुमार मीणा ने किया जमशेदपुर के रक्तदाताओं के जज्बे का स्वागत

राशिफल

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम की रेड क्रॉस सोसाइटी में समाज की भागीदारी बताती है कि इससे लोगों का
कितना जुड़ाव है और इसके बहुआयामी कार्यों को देखकर इसके लिए हर सम्भव सहयोग को आगे रहना चाहिए, उक्त बातें विश्व रेडक्रॉस दिवस पर रक्तदान महायज्ञ में रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाते हुए, एसडीओ सह उपाध्यक्ष रेडक्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम संदीप कुमार मीणा ने कही। उन्होंने रक्तदाताओं के जज्बे का स्वागत करते हुए कहा कि रक्तदाताओं के जज्बे के कारण ही जमशेदपुर एक अलग शहर है। इससे पूर्व रक्तदान महायज्ञ का उद्घाटन टाटा स्टील और निप्पन स्टील की संयुक्त उपक्रम जेसीएपीसीपीएल के प्रबंध निदेशक उज्जल चक्रवर्ती ने समाजसेवी बेली बोधनवाला, नलिनी राममूर्ति, रवीन दुग्गल, डॉ बीपी सिंह, रेड क्रॉस के उपाध्यक्ष बालमुकुन्द गोयल, विकास सिंह, अशोक भालोटिया, अरुण बांकरेवाल, सुनील अग्रवाल, मुकेश मित्तल, चन्द्रमोहन सिंह, नरेश मोदी, अशोक मोदी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। (नीचे भी पढ़ें)

उज्जल चक्रवर्ती ने अपने सम्बोधन में कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी विश्व स्तरीय रूप से कार्य करती है, इस वर्ष के थीम #BeHumanKIND के अनुरूप रेडक्रॉस सोसाइटी का रक्तदान महायज्ञ है, जो कि लोगों को दूसरों के जीवन को बेहतर बनाने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर जमशेदपुर ब्लड बैंक की सचिव नलिनी राममूर्ति ने कहा कि गर्मी के समय में जब रक्त की कमी होती है ऐसे समय में रेड क्रॉस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर जरूरतमंदों को नया जीवन देने का प्रयास किया जाता है। रक्तदान महायज्ञ का संचालन रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह ने किया। रेड क्रॉस सोसाइटी पूर्वी सिंहभूम के रक्तदान समिति के अध्यक्ष अरुण बांकरेवाल ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं। इस अवसर पर टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष गुरमित सिंह तथा महामंत्री आरके सिंह को शॉल तथा बुके प्रदान कर ऐतिहासिक रक्तदान शिविर के लिए सम्मानित किया गया। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर टाटा मोटर्स के दीपक कुमार हेड (ER & CSR) ने रेड क्रॉस दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर को अपनी शुभकामना दी। इस अवसर पर टाटा मोटर्स के दीपक कुमार को तथा टाटा
मोटर्स ब्लड बैंक के प्रभारी भास्कर चटर्जी को पुष्प गुच्छ तथा शॉल ओढ़ाकर रक्तदान के क्षेत्र में टाटा मोटर्स की उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन पर में रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह ने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। आज 665 लोगों ने रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जिनमें 622 लोग रक्तदान करने में सफल हो सके। (नीचे भी पढ़ें)

कार्यक्रम को सफल बनाने में डीके घोष, दीपक मित्रा, आशुतोष पारीक, विशाल सिंह, मनोज कुमार बागड़ी, एजाज अख्तर, हाफिजुल रहमान, शान्ता अधिकारी, गीता सिंह, अशोक सिंह, समीर सरकार, अतुल प्रियदर्शी और 50 से अधिक कार्यकर्ताओं ने सराहनीय भूमिका निभायी। रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह ने बताया कि आज 8 मई को जो लोग रक्तदान नहीं कर पाये वे 10 मई को रेड क्रॉस भवन में रक्तदान कर सकेंगे, यह रक्तदान शिविर रेड क्रॉस के पेट्रन रवि सरावगी के संयोजन में आयोजित होगा।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!