Jamshedpur-Red-Cross-Society : समाजसेवी स्वर्गीय चंदूलाल भालोटिया की पुण्यस्मृति में रेड क्रॉस सोसाइटी का रक्तदान शिविर आयोजित, 112 यूनिट रक्त संग्रह, 10 बार से अधिक एसडीपी डोनेशन करने वाले 20 दानदाता सम्मानित, एक ने किया एसडीपी डोनेशन

राशिफल

जमशेदपुर : भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 8 दिसम्बर के रक्तदान शिविर को रेड क्रॉस सोसाइटी के पेट्रन व समाजसेवी स्वर्गीय चन्दूलाल भालोटिया की पुण्यस्मृति में आयोजित किया गया। शिविर का उद्घाटन करते हुए चन्दूलाल भालोटिया सोशल वेल्फेयर ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक भालोटिया ने कहा कि उनके पिता स्वर्गीय चन्दूलाल भालोटिया ने समाजसेवा के कार्यों के जो बीज परिवार में बोये हैं, वह हमारे लिए ऐसे कार्यों के प्रेरणाश्रोत हैं। उन्होने कहा कि रक्तदान व नेत्र शिविर के आयोजन में उनके बड़े पिता स्वर्गीय चिमनलाल भालोटिया एवं पिता चन्दूलाल भालोटिया ने रेड क्रॉस के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए इस कार्य को पूर्ण किया और इन कार्यों को उनका परिवार भी आगे बढ़ाता रहेगा। (नीचे भी पढ़ें)

शिविर का उद्घाटन अशोक भालोटिया-रूपा भालोटिया, रमेश भालोटिया, अजय भालोटिया, रेड क्रॉस के उपाध्यक्ष विकास सिंह, बालमुकुन्द गोयल, मानद सचिव विजय कुमार सिंह, रेड क्रॉस रक्तदान समिति के अध्यक्ष अरुण बाकरेवाल, समाजसेवी बी माहेश्वरी, उमेश साह, पूरबी घोष, निर्मल काबरा, अशोक चौधरी, अभिषेक भालोटिया, रेड क्रॉस के पेट्रन अशोक मोदी, वाइस पेट्रन राम उदय सिंह, डीके घोष, एसडीपी डोनेशन प्रभारी प्रभुनाथ सिंह ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम के दौरान जमशेदपुर में एसडीपी डोनेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एसडीपी के माध्यम से लोगों को जीवन दान देने वाले प्रथम पंक्ति के 20 एसडीपी डोनर को सम्मानित किया गया, जिन्होंने 10 बार से अधिक एसडीपी डोनेशन किया है। कार्यक्रम में एसडीपी डोनेशन को बढ़ावा देने के लिए एसडीपी डोनेशन प्रभारी प्रभुनाथ सिंह एवं वाइस पेट्रन राम उदय सिंह को सम्मानित किया गया। आज के रक्तदान शिविर में 112 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया, जिन्हें स्मृति चिह्न व प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में रक्तदाताओं को अतिथियों ने प्रोत्साहित किया। (नीचे भी पढ़ें)

एसडीपी डोनेशन के क्षेत्र में बढ़ती जरूरत एवं रक्तदाताओं की जागरूकता से इस क्षेत्र में रक्तदाता लगातार अपनी भूमिका निभा रहे हैं। गुरुवार को इसी क्रम में मो अजमल आलम ने अपना छठा एसडीपी डोनेशन किया। रेड क्रॉस के एसडीपी डोनेशन प्रभारी प्रभुनाथ सिंह के आग्रह पर उन्होंने जमशेदपुर ब्लड बैंक में अपना एसडीपी डोनेशन किया। जमशेदपुर ब्लड बैंक के पदाधिकारी ने उन्हें स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

Must Read

Related Articles