spot_imgspot_img
spot_img

Jamshedpur : शहर में विद्युत की अनियमित आपूर्ति एवं विद्युत पोल एवं हाई वोल्टेज तारों की जर्जर स्थिति से संभावित दुर्घटना की आशंका को लेकर भाजमो ने विद्युत महाप्रबंधक को चेताया, कहा-व्यवस्था को सुदृढ़ करें

जमशेदपुर : जमशेदपुर में बिजली की अनियमित आपूर्ति, जर्जर पोल एवं हाई वोल्टेज तारों के बांस के सहारे परिचालन की समस्याओं को लेकर भाजमो जमशेदपुर महानगर का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव के नेतृत्व में विद्युत महाप्रबंधक से मिला और ज्ञापन सौंपा। सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड द्वारा शहर के अधिकांश इलाकों में बिजली आपूर्ति की जा रही है। बिजली आपूर्ति व्यवस्था में कई प्रकार की खामियां देखने को मिलती हैं। शहर के अधिकांश इलाकों में जहां जेबीवीएनएल की बिजली आपूर्ति हो रही है वहां आंधी-बारिश होने पर घंटो बिजली काट दी जाती है, जिससे आम जनजीवन प्रभावित होता है। बच्चों का पठन पाठन सहित अन्य कई कार्य रूक जाते हैं। साथ ही बिजली से जुड़ी सभी गतिविधियों पर असर पड़ता है। (नीचे भी पढ़ें)

WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM
WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM (1)
previous arrow
next arrow

उन्होंने कहा कि बिरसानगर बागुहातु क्षेत्र में बिजली की समस्या गंभीर हैं और कई इलाकों में बिजली के खंभे नहीं हैं और तारों को बाँस के सहारे पार करवाया जा रहा है। इसके अलावा भुइयांडीह के बाबूडीह, लालभट्टा, कानूभट्टा, कलयाणनगर, चंडीनगर सहीत अन्य रिमोट इलाकों में निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं होती है। जुगसलाई विधानसभा अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में भी अधिकांश तारों का परिचालन बांस के सहारे किया जा रहा है, जिससे पूर्व में कई बार आंधी-तूफान में तार टूटने से गंभीर दुर्घटना हुई है और आगे भी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। भाजमो नेताओं ने विद्युत जीएम से मांग की कि जिला के सभी बिजली के अस्थायी खंभों की जगह सीमेंट के मजबूत खंभे लगाएं जाएं और शहर में जितने पावर ग्रिड, बिजली के खंबे और तार हैं उनकी उचित रख-रखाव और निगरानी नियमित रूप से करवाई जाए, ताकि गंभीर दुर्घटना से बचा जा सके। हाल में पीपला के चेकडैम के विद्दुत हादसे से चार लोगों की मृत्यु हई । 20 वर्षों पुराने हाई वोल्टेज तार का उचित रख-रखाव और निगरानी नियमित नहीं होने के कारण एक भयावह हादसा उतपन्न हुआ। ज्ञापन सौंपने के दौरान जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष मंजू सिंह, महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, मनोज सिंह उज्जैन, उपाध्यक्ष भासकर मुखी, मंत्री विकास गुप्ता, राजेश कुमार झा, प्रवक्ता आकाश शाह, गौतम धर, गणेश चंद्रा सहित अन्य उपस्थित थे।

[metaslider id=15963 cssclass=””]

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!