spot_img

Jamshedpur-religious-conversion-case : आगजनी और तोड़फोड़ के बीच सिटी एसपी ने संभाला मोर्चा, पांच घंटे चले हंगामे के बाद मामला शांत, मिशनरीज के रवि सिंह को थाने ले गयी पुलिस, थाने में की गयी लिखित शिकायत

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोलमुरी स्थित टिनप्लेट में मिशनरीज द्वारा धर्म परिर्वतन का आरोप लगाते हुए हिंदू और सिख संगठन ने जमकर हंगामा किया. भारी संख्या में लोग धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए हंगामा करते नजर आये. मिशनरीज के कार्यालय के बाहर लगे बैनर और पोस्टरों को फाड़ दिया गया और कुर्सियों को तोड़ दिया गया. गुस्साए लोगों ने पोस्टर और कुर्सियों में आग भी लगा दी. (नीचे भी पढ़ें)

सूचना पाकर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, प्रभारी डीएसपी सिटी अनिमेष गुप्ता, गोलमुरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार, सिदगोड़ा थाना प्रभारी रंजीत कुमार, सीतारामडेरा थाना प्रभारी अखिलेष मंडल, बर्मामाइंस थाना प्रभारी राजू, बिरसानगर थाना प्रभारी तरुण कुमार के अलावा भारी मात्रा में बल तैनात थे. भीड़ को तीतर बीतर करने के लिए दो टुकड़ी क्यूआरटी को भी लगाया गया था. (नीचे भी पढ़ें)

लगभग पांच घंटे चले इस हंगामें के बाद पुलिस मिशनरीज के रवि सिंह को थाना ले गई. इधर पीछे से हिंदू और सिख संगठन भी थाना पहुंचे. इस मामले में गोविंदपुर निवासी एम.साई कुमारी ने लिखित शिकायत की है. शिकायत के अनुसार वह आज मिशनरीज के सभा में पहुंची तो पाया कि सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे. सभा के मुख्य प्रचारक रवि सिंह से वह कई दिनों से परिचित है. उन्होने अपने कक्ष में बुलाया और कहा कि जितनी भी महिलाएं आई है सभी को ईसाई धर्म अपनाने के लिए कहे जिसके लिए वे उन्हे पांच हजार रुपये देंगे. (नीचे भी पढ़ें)

उन्होने यह भी बताया कि इसके लिए कई लोगों को काम पर भी लगाया गया है. रवि सिंह अन्य लोगों के साथ मिलकर भोले भाले लोगों को प्रार्थना के नाम पर धर्म परिवर्तन करवाता है. मामला तब शुरू हुआ जब लोग‍ों को जानकारी हुई कि हर रविवार को मिशनरीज में सुबह 10 बजे से एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है जिसमें लोगों को इलाज के नाम पर धोखा दिया जाता है. आज रविवार के दिन भारी संख्या में लोग मिशनरीज में मौजूद थे तभी स्थानीय लोग विरोध करने पहुंच गए. लोग जय श्री राम और वाहे गुरु जी दा खालसा, वाहे गुरु जी दी फतेह के नारे लगाने लगे. (नीचे भी पढ़ें व वीडियो देखें)

मामला बढ़ता देख मिशनरीज के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना पाकर सबसे पहले गोलमुरी थाना प्रभारी अरविंद कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया पर लोग समझने को तैयार नहीं थे. मामला बढ़ता देख मौके पर क्यूआरटी तैनात की गई. लोगों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी. अंत में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट मौके पर पहुंचे और लोगों को पीछे हटने को कहा. पांच घंटे हंगामें के बाद मामला शांत होने पर पुलिस रवि सिंह को थाना ले गई.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!