jamshedpur-rural-चाकुलिया में तालाब के सौंदर्यीकरण पर खानापूर्ति का आरोप, संवेदक कर रहे लोकल सीमेंट का प्रयोग

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के कमारीगोड़ा स्थित पक्का घाट तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य नगर पंचायत द्वारा करवाया जा रहा है. सौंदर्यीकरण कार्य के लिए 6 करोड़ 29 लाख 9 हजार 3 सौ 84 रूपए स्वीकृत किए गए हैं. तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य मेसर्स ग्रीन पार्क द्वारा किया जा रहा है. तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य में संवेदक द्वारा काफी अनियमितता बरती जा रही है. ग्रामीणों का कहना है कि संवेदक प्राक्कलन के मुताबिक कार्य ना कर स्थानीय पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि मिली भगत से मनमाने ढंग से कार्य कर रहे हैं. तालाब के चारों और पेवर्स ब्लॉग सड़क निर्माण कार्य में संवेदक मनमाना कार्य कर रहे हैं. (नीचे भी पढ़ें)

प्राक्कलन के मुताबिक सड़क निर्माण में सामग्री का प्रयोग नही किया जा रहा है, जिस कारण सड़क निर्माण के कुछ दिनों बाद ही कई स्थानों पर पेवर्स ब्लॉग टूट गया है और पेवर्स ब्लॉग के दोनों तरफ ढलाई कार्य और पुलिया निर्माण में भी संवेदक द्वारा लोकल सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है. संवेदक के मनमाने कार्य पर लोग प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य के नाम पर विभाग द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. इस संबंध में विभाग के जेई लखिन्द्र माहली से दूरभाष पर जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि संवेदक द्वारा तालाब सौंदर्यीकरण कार्य प्राक्कलन के मुताबिक किया जा रहा है और संवेदक द्वारा प्रयोग किए जा रहे सीमेंट आइएसआई मार्का का है. (नीचे भी पढ़ें)

पुराना स्नान घाट को किया गया रंगाई पुताई

तालाब के एक स्नान घाट को सिर्फ किया गया रंगाई पुताई-
तालाब के जीर्णोद्धार कार्य के दौरान संवेदक द्वारा तालाब के पास पूर्व में बनी दो स्नान घाट में एक स्नान घाट को तोड़कर नया स्नान घाट का निर्माण किया गया है. वही दूसरे स्नान घाट की सिर्फ मरम्मत कर रंगाई पुताई की गई है. इस संबंध में जेई ने कहा कि घाट निर्माण करना प्राक्कलन में नही है जिस कारण उस घाट को नही तोड़ा गया है. वही ग्रामीणों ने कहा कि यह घाट भी काफी जर्जर और पुरानी है. बरसात के दिनों मे घाट के छत से पानी टपकता है. लोगों ने कहा कि यह काफी जर्जर हो चुका है और कभी भी ध्वस्त हो सकता है.

Must Read

Related Articles