Jamshedpur-Rural : बहरागोड़ा : शराब बनाने वाली फैक्ट्री की दुर्गंध युक्त हवा से 40 गांवों के लोगों का जीना मुहाल, एसडीओ के पास पहुंचे ग्रामीण

राशिफल

बहरागोड़ा : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शनिवार को घाटशिला के अनुमंडल पदाधिकारी सत्यजीत रजक से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया और जल्द समाधान करने की मांग की। डॉ गोस्वामी ने एसडीओ को बहरागोड़ा प्रखंड के ओलदा गांव में स्थित स्प्रिट तथा शराब बनाने वाली फैक्ट्री ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड के द्वारा छोड़े जा रहे दुर्गंध युक्त एवं प्रदूषित वायु को अविलंब रोकने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया । उन्होंने कहा कि शराब बनाने वाली फैक्ट्री की दुर्गंध युक्त हवा से 40 गांवों के लोग परेशान हैं। लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है । शराब फैक्ट्री के आसपास के गांवों के गर्भवती महिलाओं को उनके अभिभावक विषैले धुआं के कारण अन्यंत्र शिफ्ट कर रहे हैं । डॉ गोस्वामी ने कहा कि किसी भी उद्योग को लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है । प्रदूषित हवा और प्रदूषित जल से नई बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। (नीचे भी पढ़ें)

डॉ गोस्वामी ने एसडीओ से कहा कि शराब फैक्ट्री के डीप बोरिंग से पानी निकालने के कारण क्षेत्र में नलकूपों से उपयोग होने वाले पेयजल तथा सिंचाई जल का जल स्तर पर संकट उत्पन्न हो गया है। किसान चिंतित हैं । डॉ गोस्वामी ने एसडीओ को एक पत्र भी सौंपा जिसमें उपर्युक्त मांगों के अलावा स्थानीय युवाओं को फैक्ट्री में रोजगार प्रदान करने और मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करने का ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड को निर्देश देने का आग्रह किया । बहरागोड़ा प्रखंड के खेड़ुआ, गोपालपुर और ब्राह्मणकुंडी पंचायतों के जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने भी अनुमंडल पदाधिकारी से प्रदूषण तथा अन्य समस्याओं के समाधान के लिए कारबाई करने का आग्रह किया । डॉ गोस्वामी के साथ खेड़ुआ की मुखिया सुलेखा सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष आशीष महापात्रा, जिला मंत्री राजीव महापात्रा, गोपाल नायक, सेवक बट्टब्याल, गुरुप्रसाद गोराई, तरूण गोराई, संदीप पाल, देबू साव, कलन महतो, यादव पात्र,भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कौशिक कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।

Must Read

Related Articles