jamshedpur-rural-बीडीओ ने शिक्षक और सर्विलांस टीम सदस्यों के साथ की बैठक, कहा- होम क्वांरटीन मरीजों के लिए अलग शौचालय, कमरा व आक्सीमीटर होना जरूरी,नियमों की अवहेलना करने पर दर्ज होगी प्राथमिकी

Advertisement
Advertisement

घाटशिला : घाटशिला प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमार एस अभिनव ने प्रखंड सभागार में कोविड-19 के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक में सभी कंटेनमेंट कर्मि, सर्विलांस टीम में प्रतिनियुक्त शिक्षक और प्रखंड स्तरीय सर्विलांस टीम के सदस्य उपस्थित थे. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सभी उपस्थित कर्मियों को होम क्वारंटाइन के संदर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि होम क्वारंटाइन मामले में पूरे परिवार की जांच के साथ-साथ पूरे परिवार को भी घर में एकांतवास में रहना है. कोविड-19 के संदर्भ में जितने भी होम क्वॉरेंटाइन के मामले हैं और जितने भी कोविड जांच के मामले हैं, उन्हें एक पंजी में संधारित किया जाना है और होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों को कम से कम सप्ताह में 3 बार यादृच्छिक रूप से जाकर निरीक्षण किया जाना अनिवार्य है.

Advertisement
Advertisement

उन्होंने कहा कि कोई भी कोविड पॉजिटिव व्यक्ति होम क्वारंटाइन के नियमों की अवहेलना करते पाए जाते हैं तो उनपर एफआईआर दर्ज किए जाने हेतु सूचना प्रखंड कार्यालय को दे. सभी कोविड पॉजिटिव पाए गए मामलों में व्यक्ति यदि होम क्वारंटाइन में रहना चाहता है तो उससे स्वघोषणा पत्र लिया जाना अनिवार्य है और होम क्वारंटाइन में रखे गए सभी पॉजिटिव मरीजों के लिए अलग शौचालय, कमरा, ऑक्सीमीटर का होना अनिवार्य है.डायरेक्ट कॉन्टक्ट के सैंपल कलेक्शन के संबंध में सभी एएनएम एवं जलसहिया के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य किया जाना है. अनुपस्थित शिक्षकों को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी के माध्यम से 24 घंटे के अंदर जबाव मांगा गया है. बैठक में प्रखंड कल्याण पर्यवेक्षक बबलू कुमार सोरेन, सीएचओ स्नेहा रानी, पॉमा हांसदा, भेलेंटी नायक समेत अन्य उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply