spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
262,857,121
Confirmed
Updated on December 1, 2021 2:39 AM
All countries
235,600,857
Recovered
Updated on December 1, 2021 2:39 AM
All countries
5,230,654
Deaths
Updated on December 1, 2021 2:39 AM
spot_img

Jamshedpur-Rural-BJP : गुड़ाबांदा के कुमड़ाशोल गांव में भाजपा का किसान सम्मेलन सम्पन्न, डॉ गोस्वामी, लक्ष्मण टुडू, कुणाल षाड़ंगी व मेनका सरदार ने की शिरकत, कहा-भाजपा ही सूबे का विकास करेगी

Advertisement

गुड़ाबांदा : गुड़ाबांदा प्रखंड के कुमड़ाशोल गांव में रविवार को भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्रीबत्स घोष की अध्यक्षता में किसान सम्मेलन सम्पन्न हुआ । सम्मेलन में विशेष रूप से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू, पोटका की पूर्व विधायक मेनका सरदार और बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह प्रदेश वक्ता कुणाल षाड़ंगी उपस्थित थे। सम्मेलन में बड़ी संख्या में विभिन्न गांवों के किसान उपस्थित थे। सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ गोस्वामी ने कहा कि राज्य के किसान हेमंत सरकार के किसान विरोधी रवैया से परेशान हैं । 10 महीने पहले धान क्रयकेन्द्रों में बेचे गए धान की राशि का अबतक किसानों को भुगतान नहीं हुआ है । किसानों को जरूरी कार्यों के लिए भी प्रखंड कार्यालयों का बार-बार चक्कर लगाना पड़ता है। आजादी के 75 वर्षों के बाद भी गुड़ाबांदा प्रखंड में शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है। गुड़ाबांदा के लोगों को इलाज के लिए ओड़िसा के अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता है। उन्होंने सरकार से स्वर्णरेखा नदी के पानी से लिफ्ट इरिगेशन के माध्यम से खेतों में सींचने की व्यवस्था करने की मांग की है। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement
Advertisement

पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की आय दोगुना करने को संकल्पित हैं। प्रतिवर्ष धान के समर्थन मूल्यों में वृद्धि की जा रही है। किसानों को कृषि कार्य में सहायता हेतु केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत प्रत्येक किसान को 6 हजार रुपये प्रति वर्ष अनुदान दे रही है। पोटका की पूर्व विधायक मेनका सरदार ने कहा कि राज्य सरकार से विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती। राज्य में विकास योजनाओं की गति धीमी हो गई है। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए चलाये गये अधिकांश योजनाओं को हेमंत सरकार ने बंद कर दिया है। भाजपा ही सूबे का विकास करेगी। बहरागोड़ा के पूर्व विधायक सह प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गरीबों और किसानों के कल्याण हेतु अनेकानेक जनकल्याणकारी कार्यक्रम चला रही है। भाजपा गुड़ाबांदा क्षेत्र के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार से विकास की उम्मीद ही नहीं की जा सकती है। यह कितनी बड़ी विडंबना है कि संवेदक सत्तारूढ़ दल के विधायकों पर कमीशन मांगने के आरोप लगाते हों । राज्य में प्राकृतिक संसाधनों की धड़ल्ले से लूट खसोट हो रही है । भाजपा कार्यकर्ता लोगों को उनका अधिकार दिलाएंगे। सम्मेलन में स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने दिया और कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष हिमांशु मिश्रा ने किया । सम्मेलन को भाजयुमो जिला अध्यक्ष रंगलाल महतो, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष नौशाद आलम, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रंजीत बाला, किसान मोर्चा के जिला मंत्री सुमंत श्यामल, ब्रजेश मिश्रा, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष रतन लाल राऊत, किसान मोर्चा के जिला प्रभारी सदानंद महतो ने संबोधित किया । मौके पर एस टी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष नंद किशोर सिंह, भाजयुमो जिला महामंत्री दुर्गा पद गिरि, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश माहली, मिठुन जेना, मुन्ना पाल, बिल्टू प्रधान,मुखिया सपन सिंह, भूषण चन्द्र महतो, तंमय दास, कमल सीट, आशीष बासुरी, सुब्रत राना, सिद्धेश्वर कालिन्दी, प्रणव पातर, समीर राणा समेत अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!