spot_img
शनिवार, अप्रैल 17, 2021
More
    spot_imgspot_img
    spot_img

    jamshedpur-rural- सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश किया कन्यादान, कहा- कार्यक्रम अतुलनीय, रजिस्ट्री मैरेज व कन्यादान योजना का लाभ भी दिलाने का किया जाएगा प्रयास

    Advertisement
    Advertisement

    बहरागोड़ा : बहरागोड़ा के शाखा मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 19 जोड़ियों की विवाह पूरी रीतिरिवाज के साथ संपन्न हुई. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश उपस्थित थे. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन कर सामाजिक दूरियों को कम करने का सराहनीय कार्य किया है. कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाने में हर कार्यकर्ता जीजान से जुटे हुए हैं. डा गोस्वामी ने लगातार पांच वर्षो से सामूहिक विवाह कार्यक्रम कर गरीब बेटियों को परिणय सूत्र में बाधने का काम किया है, बेटियां अभिशाप नही वरदान ह

    Advertisement
    Advertisement

    उन्होंने बेटियों की कन्या दान कर पुण्य का काम किया है. यह कार्यक्रम अतुलनीय है कन्यादान महादान है. कन्यादान चारो धाम के सामान है. उन्होंने वर- वधु को उज्जवल भविष्य का कामना करते हुए सुखमय गृहस्थी जीवन व्यतित करने का आशीर्वाद दिया है. कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी का बेटी बढ़ाओ बेटी बचाओं का नारा है. पीएम ने भी गरीबों की विकास के प्रति केन्द्र सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि डा गोस्वामी ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम कर गरीब बेटियों का विवाह कराकर गरीब माता- पिता के बोझ को कम करने का सराहनीय कार्य किया है. कहा कि दलगत से उपर उठकर समाज हित में काम करें. कहा कि इस कार्यक्रम में अदभूत दृश्य है ऐसे कार्यक्रम में सम्मिलित होकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. ऐसा कार्यक्रम कर डा गोस्वामी ने पूरे राज्य में एक मिसाल कायम किया है.

    Advertisement

    डा गोस्वामी ने समाजिक दायित्व का निर्वाह करने का काम किया है . इस तरह की कार्यक्रम गरीबों के लिए आने वाले दिनों में बरदान के रूप में उभर कर सामने आएगा.समारोह को घाटशिला के पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडु ने कहा कि वे पिछले पांच वर्षो से इस कार्यक्रम में सामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. यह कार्यक्रम पुण्य कार्यक्रम है. कहा कि ऐसा कार्यक्रम पूरे राज्य भर में नही होता है. कहा कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम किसी यज्ञ से कम नही है. समारोह को भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि शाखा मैदान 19 जोड़ियों के विवाह का गवाह बना है. उन्होंने कहा कि यह समारोह सिर्फ पार्टी का नही वल्कि पूरे बहरागोड़ा वासियों का कार्यक्रम है.

    Advertisement

    कहा कि अभिभावक अपनी बेटियों का विवाह 18 वर्ष से कम उम्र में ना कराये, नव विवाहित बर नशे से दुर रहे और परिवार का भरण पोषण करे. समाज की शक्ति के बल पर ही ऐसा कार्यक्रम होता है. इस कार्यक्रम में ऐसी बेटियों की विवाह हुई है जिनकी वर गांव के लोगों ने खोजा है और विवाह कार्यक्रम में शामिल होकर विवाह संपन्न कराने में काफी सहयोग किया है. गरीब बेटियों की मानसम्मान को बचाते हुए पूरे सम्मान के साथ विवाह कराया गया.यह समाजिक कार्यक्रम पूण्य गंगा की तरह है जो आगे भी बहरागोड़ा में बहती रहेगी. कहा कि विवाह के बाद रजिस्ट्री मैरेज और कन्यादान योजना का लाभ दिलाने का काम किया जाएगा. कहा कि नव विवाहित जोडे के जिनके घर पर शौचालय नही है वैसे घर में चाकुलिया और बहरागोड़ा प्रखंड के बीडीओ से मिलकर शौचालय बनवाने की मांग की है जो जल्द ही शौचालय बन जाएगा. कहा कि यह कार्यक्रम गरीबों की सेवा करने का ब्रत है जो जीवन भर करते रहेंगे. कहा कि जहां महिलाओं का सम्मान होता है वहां देवी देवताओं का वास और आशीर्वाद रहता है.

    Advertisement

    समारोह को डा वीनी षाड़गी, पद्मश्री जमुना टुडु, शैलेन्द्र सिंह, भरत सिंह, गुंजन यादव, देवेन्द्र सिंह, सौरभ चक्रवर्ती, नंदजी प्रसाद समेत अन्य ने भी संबोधित किया. मौके पर डॉक्टर श्रद्धा षाड़गी, राजकुमार सिंह, स्वयं सेवक संघ के मनोज गिरी, चाकुलिया नपं की अध्यक्ष संध्यारानी सरदार, शंभु मल्लिक, साधन मल्लिक, मनेरंजन महतो, संजय दास, कमल कांत सिंह, रंजित बाला, श्रीवत्स घोष, दुर्गा गिरी, बाघराय मांडी, पिकलु घोष, राजकुमार कर, आशीष महापात्र, आकाश साधु, काजल महाकुड़, मामनी दत्त, वीणा पात्र, ज्योत्सामयी बेरा, मोनालिसा माईति, उषा रानी बेरा समेत अन्य उपस्थित थे. समारोह के पूर्व मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष दिपक प्रकाश को डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने अंग वस्त्र और गुलदस्ता देकर स्वागत किया. मंच का संचालन बाप्टु साव ने किया.

    Advertisement

    Advertisement
    Advertisement

    Leave a Reply

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    spot_imgspot_img

    Must Read

    Related Articles

    Don`t copy text!