jamshedpur-rural-चाकुलिया के वार्ड 12 के दीघी गांव में नाली निर्माण पूरे नहीं से ग्रामीणों में रोष, बीमारी फैलने का खतरा

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड संख्या 12 के दीघी गांव में वर्षो पूर्व नगर विकास विभाग से स्वीकृत पक्का नाली का निर्माण किया गया था. उक्त नाली निर्माण में फंड नही होने के कारण गांव के बीचों बीच लाकर छोड़ दिया गया है जिससे नाली में जमा पानी बजबजा रहा है. नाली के दोनों तरफ रह रहे लोगों का कहना है कि जब नगर पंचायत को नाली निर्माण पुरा नही करना था तो वह आधा नाली का निर्माण क्यों किया. नाली से पानी का निकासी नही हो पा रहा है और नाली में जमा पानी काला हो गया है और नाली भरकर बजाबजा रहा है. ग्रामीण मच्छर से परेशान हैं. नाली से पानी का निकासी नही होने के कारण ग्रामीणों के समक्ष महामारी फैलने का संकट मडरा रहा है. नाली निर्माण गांव में पूर्ण नही होने के कारण लोगों में विभाग के पदाधिकारी और जन प्रतिनिधियों के खिलाफ रोष व्याप्त है.

वही वार्ड की पूर्व पार्षद सोमबारी सोरेन ने कहा कि उक्त नाली का निर्माण उनके कार्यकाल में किया गया था. कहा कि उस वक्त नाली निर्माण में ज्यादा फंड नही होने के कारण गांव में आधा नाली निर्माण कराने की संविदा निकाली गई और पदाधिकारी द्वारा कहा गया कि आगे फंड आने के बाद इसे पूरा कर लिया जायेगा और नाली से पानी की निकासी गांव से बाहर किया जाएगा परंतु अब तक विभाग द्वारा इस पर पहल नही किया गया है. उन्होंने कहा कि वे कई बार नपं पदाधिकारी और जन प्रतिनिधियों से मिलकर इस नाली के निर्माण को पूर्ण कराने की मांग की है परंतु अब तक किसी ने पहल नही किया है. उन्होंने कहा कि विभाग नाली का निर्माण पूर्ण करे अन्यथा निर्मित नाली मैं मट्टी डालकर भर दें ताकि लोगों को सड़ाँध गंध से निजात मिल सके.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles