jamshedpur-rural-कानीमाहली व सुनसुनिया जंगल से सटे रेलवे ट्रैक को पार करता है हाथियों का झुंड, कभी भी हो सकता है हादसा, देखे हाथियों का ट्रैक पार करते- Video

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया वन क्षेत्र में विगत एक वर्ष से 40 हाथियों का झुंड यत्र-तत्र विचरण कर रहा है. हाथियों का झुंड जंगलों से सटे रेलवे ट्रैक को पार कर एक स्थान से दूसरे स्थान पर आसानी चले जाते है. रेलवे ट्रैक को पार करते समय कभी भी दुर्घटना घट सकती है विगत दिनों 14 हाथियों को वन कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से बंगाल सीमा में प्रवेश कराया था. बंगाल के लोगों ने पुन: हाथियों को झारखंड में प्रवेश करा दिया है. हाथियों का दल कानीमहुली हॉल्ट और चाकुलिया स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक से सटे साल के जंगल से रेलवे ट्रैक को पार कर चाकुलिया वन सीमा में प्रवेश कर जाता है.

विदित हो कि चाकुलिया वन क्षेत्र के कोकपाड़ा स्टेशन और कानीमहुली हॉल्ट के बीच का जंगल रेलवे ट्रैक से सटा हुआ है. जिसके कारण हाथियों का झुंड कभी सुनसुनिया तो कभी कानीमहुली जंगल में विचरण करते रहते है. हाथियों को रेलवे ट्रैक पार कर ही जंगल आना जाना करते हैं जो कभी भी ट्रेन की चपेट में आने से दुर्घटना हो सकती है. पूर्व में भी कई हाथी ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी. हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण यात्री ट्रेन का परिचालन बंद है, एक आध एक्सप्रेस ट्रेन इस रूट से गुजरती है अधिकांश मालगाड़ी ही चल रही है. हाथियों की गतिविधि से रेलवे को नुकसान होने का अनुमान है. इस रूट पर हाथियों के दल को रेलवे ट्रैक पार करते देखा जा सकता है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles