jamshedpur-rural-चाकुलिया वन क्षेत्र में ग्रामीणों का दिल जीतने वाला हाथी घायल, रामलाल हाथी के पीठ पर नुकीले औजार से हमला

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया वन क्षेत्र में विचरण करने वाला एक हाथी ने अपने स्वभाव से लोगों के दिलों में स्थान बनाया था. उक्त हाथी काफी शांत स्वभाव का है वह किसी भी तरह से ग्रामीणों को नुक्सान नही पहुंचाता है. ग्रामीणों ने उक्त हाथी को प्यार से लोग रामलाल के नाम से पुकारते है. रामलाल हाथी सोमवार की सुबह झारखंड सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के चांदुआ गांव के पास देखा गया है और हाथी के पीठ पर नुकीला औजार लगा देखा गया है, जो उसके पीठ पर ही धंसा हुआ है. रामलाल पर औजार से हमला करने के प्रति लोगों ने दुःख व्यक्त किया है और लोगों से अपील किया है कि कोई भी ग्रामीण रामलाल पर हमला ना करें. (नीचे पढ़ें पूरी खबर)

हाथी के पीठ पर लगा नुकिला औजार वन विभाग के पदाधिकारियों द्वारा जल्द नही निकाला गया तो हाथी को इससे नुकसान भी हो सकता है. इस संबंध में चाकुलिया वन क्षेत्र पदाधिकारी दिग्विजय सिंह को इसकी सूचना दुरभाष पर दी गई है. श्री सिंह ने कहा कि फिलहाल हाथी बंगाल क्षेत्र में है. झारखंड में प्रवेश करने पर विभाग द्वारा हाथी के उपचार के लिए विभाग द्वारा पहल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वे प्रयास करेंगे की बंगाल के वन अधिकारी को इसकी सूचना देकर घायल हाथी के उपचार करवाया जा सके. समाचार लिखे जाने तक रामलाल हाथी बंगाल के चांदुआ गांव के जंगल में ही सरण लिए हुए है और उसके पीठ में नुकीला औजार धसा हुआ है.

Must Read

Related Articles