spot_img

jamshedpur-rural-घाटशिला के आमचुड़िया शिव मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए निकली कलश यात्रा, तीन दिवसीय हरि-नाम संकीर्तन का शुभारंभ

राशिफल


घाटशिलाः घाटशिला प्रखंड की बड़ाखुर्शी पंचायत के आमचुड़िया गांव में महाशिवरात्रि पूजा के उपलक्ष्य पर नव निर्मित शिव मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा मंत्रोच्चारण के साथ की गई. कार्यक्रम की शुरुआत कलश यात्रा से की गई. स्वर्णरेखा नदी से गाजे बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई.कलश यात्रा में सामिल लोग भगवान शंकर की जयकारा लगा रहे थे.(नीचे भी पढ़े)

कलश यात्रा मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई इसके पश्चात पूजारी ने मंत्रोच्चारण कर विधिवत तौर पर मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूजा संपन्न कराई. हजारों भक्त मंदिर पहुंचकर श्रद्धा पूर्वक भगवान शंकर की पूजा की. विधायक रामदास सोरेन भी पूजा में शामिल हुए, मंदिर कमेटी द्वारा विधायक का स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया. (नीचे भी पढ़े)

विदित हो कि विधायक ने मंदिर कमेटी के निवेदन पर कलश यात्रा में शामिल 231 महिलाओं के बीच सुबह में कार्यकर्ताओं के हाथों साड़ी का वितरण किया गया. इस सहयोग के लिए कमेटी ने उनका स्वागत किया. विधायक ने कहा कि आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों में सहयोग करते रहेंगे.(नीचे भी पढ़े)
तीन दिवसीय हरि-नाम संकीर्तन का हुआ शुभारंभः विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि आमचुड़िया में इस पवित्र कार्यक्रम में शामिल होकर मैं भी इस पुण्य का भागीदार बनने का सौभाग्य मिला. यहां भक्तों की भक्ति देखकर शांति महसूस कर रहा हूं. कहा कि पूजा, प्राण प्रतिष्ठा एवं अन्य पुण्य कामों के लिए हमेशा सहयोग करते आ रहे है, क्षेत्र की पूजा कमेटियां आगे आएं, वे इस तरह की कार्यक्रमों में आगे भी यथासंभव सहयोग करेंगे. इस अवसर पर कालीपद गोराई,वकील हेम्ब्रम,रतन महतो,दुर्गा मुर्मू,भादो हांसदा,धीरेन महतो,लाखपति गिरी,अबनी महतो,अजय महतो,विक्टर सोरेन,लक्खी महतो,बादल किस्कू,शुरू बिषई,पतन महतो,गोबिंदो महतो,अजित महतो,स्वपन महतो,खुदीराम महतो समेत अन्य उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!